नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार

0
196

उत्तराखंड: कोतवाली पुलिस ने विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर राज्य के युवाओं से करीब 30 लाख से ज्यादा की ठगी करने वाले कबूतरबाज को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास एक विदेशी समेत सात लोगों के पासपोर्ट बरामद हुए हैं। इसके अलावा फर्जीवाड़े से जुड़े महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए हैं|

एसपी सिटी अजय सिंह ने बताया कि 26 अप्रैल को टिहरी के नगुण निवासी सोबन सिंह और 12 अन्य युवकों ने शिकायती पत्र दिया था। आरोप थे कि दून के जनपद कॉम्पलेक्स में ग्रीनसलैंड कंसलटेंसी कंपनी चलाने वाले साहिल श्रीवास्तव निवासी रामबाप फतेहपुर यूपी ने युवकों को विदेश में नौकरी दिलाने का भरोसा दिया। इसके एवज में आरोपी ने एक लाख से तीन लाख रुपये तक की रकम युवकों से वसूली गई। मगर, दिल्ली तक ले जाने के बाद आरोपी फरार हो गया। इस दौरान फर्जी वीजा, एयर टिकट और नौकरी का नियुक्ति पत्र भी फर्जी दिए गए। पुलिस ने इसके लिए टीम गठित कर जांच शुरू की। सर्विलांस और मुखबिर तंत्र सक्रिय करते हुए खुड़बुड़ा चौकी इंचार्ज नवनीत भंडारी ने आरोपी को रविवार मच्छीबाजार में गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसके दो अन्य साथी बेरोजगार युवकों को जॉर्जिया, दुबई, रशिया आदि देशों में नौकरी दिलाने का झांसा देते थे। अभी तक उनके द्वारा करीब 25 युवकों से 30 लाख से ज्यादा की रकम ऐंठी है। इस दौरान ठगी के शिकार हुए लोगों ने आरोपी की पहचान करते हुए पुलिस से सख्त कार्रवाई की मांग की है। पुलिस को आरोपी के पास पांच एटीएम कार्ड, कई बैंकों की पासबुक और फर्जी दस्तावेज मिले हैं। बैंक की डिटेल खंगाली जा रही है।

ये चल रहे फरार-
आरोपी कंपनी को मुख्य संचालक बताता था। उसके साथ रॉबिन कुमार निवासी अलीगढ़ तथा गुरप्रीत सिंह निवासी लुधियाना उसके पार्टनर बताए गए। पुलिस दोनों की तलाश में जुट गई है। इसके अलावा स्थानीय स्तर पर एजेंट का काम करने वाले युवकों की भी पुलिस तलाश कर रही है। सर्विलांस और सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों की तलाश की जा रही है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY