हियुवा कार्यकर्ताओं ने पकड़ाये मवेशियों से लदे छ: ट्रक

बलिया(ब्यूरो)- पशु तस्करी पर रोक लगाये जाने को लेकर हियुवा कार्यकर्ताओं ने नगर के प्यारेलाल चौराहा पर शनिवार की रात्रि में नाकेबंदी कर गाजीपुर से फैजाबाद ले जाये जा रहे मवेशियों से लदे छह ट्रकों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने पशु क्रुरता अधिनियम के तहत सभी ट्रक चालकों को गिरफ्तार कर लिया तथा बरामद 61 दुधारू भैंसों को छह पशुपालकों के सुर्पुदगी में दे दिया।

गाजीपुर तथा रसड़ा क्षेत्र से कुछ पशु व्यापारी ट्रकों पर पशुओं को लादकर उन्हें जुबेरगंज फैजाबाद ले जा रहे थे। इसी बीच इसकी सूचना हियुवा के स्थानीय कार्यकर्ताओं को हुई। जिसपर उन्होंने प्यारेलाल चौराहा पर नाकेबंदी कर सभी छह ट्रकों को रोक दिया और इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तत्काल मवेशियों के साथ सभी ट्रकों को अपने कब्जे में ले लिया और रामलीला मैदान ले गयी, जहां रात से लेकर रविवार की सुबह तक पुलिस व व्यापारियों के बीच वार्ता होती रही। अंत में छ: ट्रकों के चालक नरेश, शिराज, मनोज, मुकेश, कमलेश व राज सिंह यादव को गिरफ्तार कर लिया गया। बरामद भैंसों को पशुपालकों की सुर्पुदगी में दे दिया गया। जिला संयोजक हियुवा अजय सिंह ने रसड़ा पहुंचकर तहसील संयोजक अतुल सोनी, अविनाश सोनी, सनत त्रिपाठी, मंगल सिंह आदि के प्रयास की सराहना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here