जेटली ने लोकसभा में पेश किया जीएसटी, 29 मार्च को हो सकती है बिल पर चर्चा

0
138

 

नई दिल्ली – वस्तु एवं सेवा कर जीएसटी से संबंधित सहायक विधेयक को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज लोकसभा में पेश कर दिया है। सी-जीएसटी, आई-जीएसटी, यूटी-जीएसटी और मुआवजा कानून को आज लोकसभा में रखा गया है। आपको बता दें कि संभावना है कि इन सभी विधायकों पर 29 मार्च को चर्चा हो सकती है।

गौरतलब है कि भारत सरकार विभिन्न उपकरो को समाप्त करने के लिए उत्पाद एवं सीमा शुल्क कानून में संशोधन और नई जीएसटी व्यवस्था के तहत निर्यात एवं आयात के बिल देने संबंधित संसोधन भी सदन में रखे हैं।

भारत सरकार चाहती है कि इन सभी बिलों पर 29 मार्च या अधिक से अधिक 30 मार्च तक इन बिलों पर बहस होने के बाद इन्हें लोकसभा से पास करवा लिया जाए, इसके बाद इन विधेयकों को राज्यसभा में रखा जाएगा। बिल पर चर्चा करने के लिए 7 घंटे का समय अलॉट किया गया है यदि इस दौरान यह सभी उपरोक्त बिल पास हो जाते हैं तो ठीक अन्यथा सरकार किसी अन्य पहलू पर विचार कर सकती है। दरअसल आपको यह भी बता दे कि भारत सरकार का इरादा इसी साल जुलाई 2017 से जीएसटी को लागू करने का है जीएसटी लागू होने के बाद उत्पाद सेवा कर के दौरान स्थानीय शुल्क इसमें अपने आप समाहित हो जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here