वित्त मंत्री ने अंतर्राष्ट्रीय कर चोरी रोकने के लिए मानक सूचना साझा करने पर बल दिया

0
161

वित्त मंत्री श्री अरुण जेटली ने अंतर्राष्ट्रीय कर चोरी रोकने के लिए मानक सूचनाओं के स्वतः आदान प्रदान पर साझा रिपोर्टिंग मानदण्डों को वैश्विक रूप से क्रियान्वित करने की जरूरत पर बल दिया है।

arun jatleyकल पेरू के लीमा में 49वें सालाना राष्ट्रकुल वित्त मंत्रियों की बैठक में उन्होंने आधार ह्रास और लाभ स्थानांतरण (बीईपीएस) परियोजना और सूचनाओं के स्वतः आदान-प्रदान पर कार्य योजना में ओईसीडी के प्रयासों का स्वागत किया जिसके राष्ट्रकुल देशों के लिए महत्वपूर्ण निहितार्थ हैं। उन्होंने यह सुनिश्चित करने की जरूरत पर जोर दिया कि सूचनाओं के स्वतः आदान प्रदान पर साझा रिपोर्टिंग मानकों को पूर्ण पारस्परिक आधार पर वैश्विक रूप से क्रियान्वित किया जाए क्योंकि अंतर्राष्ट्रीय कर वंचना को रोकने के लिए यह कुंजी साबित होगा। उन्होंने कहा कि भारत कर चोरी पर महत्वपूर्ण सूचनाओं को प्राप्त करने के जरिए इन दोनों प्रणालियों का लाभार्थी रहा है।

राष्ट्रकुल वित्त मंत्रियों की बैठक में ढांचागत वित्त पोषण एवं लघु राज्यों की व्यापार वित्त पोषण सुविधाओं से संबंधित मुद्दों पर भी ध्यान केन्द्रित किया गया। वित्त मंत्री अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष एवं विश्व बैंक की वार्षिक बैठकों तथा अन्य संबंधित बैठकों में भाग लेने के लिए पेरू की यात्रा पर हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

nineteen − thirteen =