नवजात शिशु सहित माँ को मारपीट कर घर से निकाला, पीड़िता की माँ की शिकायत पर दहेज प्रथा का मुकदमा हुआ दर्ज

0
57

अमेठी(ब्यूरो)- गोद में 3 दिन का नवजात शिशु विवाहिता को बेल्ट से पीट-पीटकर लाकर उसके घर के समीप छोड़ा , प्रसव बाद भी जारी है महिलाओं का उत्पीड़न भारतीय समाज की घृणित व्यवस्था का सामने आई ।

ताजा मामला कोतवाली मुसाफिरखाना से जुड़ा विवाहिता थाना शुकुल बाजार की निवासी पति ससुर सास आदि ससुरालीजनों पर लगाया दहेज उत्पीड़न का आरोप। प्राप्त जानकारी के अनुसार सायरा बानो पुत्री नवाब अली ग्राम पूरे ठकुराइन मजरे गंगेरवा थाना मुसाफिरखाना की शादी 23 मई 2016 को कासिमपुर थाना बाजार शुक्ल निवासी राशिद अली पुत्र साबिर अली के साथ हुई थी तभी से यह लोग प्राथिनी को दहेज के लिए परेशान करते थे|

पीड़ित सायरा बानो ने 3 दिन पूर्व ही एक नवजात पुत्र को जन्म दिया है और 2 जून 2017 को पति ने सायरा बानो को दहेज न लाने के कारण उसे बेल्ट से पीट पीट कर उसके मायके के पास मोटरसाइकिल से लाकर छोड़ कर चला गया है। अपनी मां के साथ पहुंची पीड़िता ने आज समाधान दिवस में अपर जिलाधिकारी अमेठी एस एन यादव और एसडीएम अभय कुमार पांडेय मुसाफिरखाना सीओ सिद्धार्थ मुसाफिरखाना थानाध्यक्ष दिलीप सिंह के सामने रो-रो कर अपनी व्यथा बताई और अपने शरीर पर मारपीट होने के निशान भी दिखाए| पीड़िता के चेहरे पर चोट के निशान और पैर के निचले हिस्से में भी चोट के निशान दिखाई दे रहे थे। सूचना पर संज्ञान लेते हुए थाना अध्यक्ष दिलीप सिंह ने तत्काल प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश दीवान को दिया और पीड़ित का मेडिकल परीक्षण कराने के लिए सीएससी मुसाफिरखाना भेज दिया है थाना अध्यक्ष दिलीप सिंह ने बताया कि जो भी कानूनी कार्रवाई होगी की जाएगी पीड़ित की माँ की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

रिपोर्ट- हरि प्रसाद यादव

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY