जिले के मार्गों से हटाया गया अतिक्रमण

0
141


चन्दौली ब्यूरो : चहनियॉ बाजार चौराहा समेत सभी मार्गो पर पी डब्लू डी के सीमा के अंदर बने दुकान व मकानो को रविवार को अधिकारियो द्वारा पूर्व सूचना के बाद बुलडोजर चलाकर ढहा दिया गया। इस कार्यवाही से अवैध अतिक्रमणकारियों में खलबली मच गयी है । मालूम हो कि चहनिया बाजार के सकलडीहा , सैदपुर घाट , बलुआ , धानापुर एव भुपौली आदि मार्गो के दोनों पटरियों के किनारे दुकानदारो द्वारा अवैध कब्जा कर कच्चा व पक्का निर्माण कर लिया था ।जिससे बाजार काफी सकरी हो गई थी परिणाम स्वरूप आवागमन में काफी परेशानी हो रही थी ।

लेकिन जब से सैदपुर पक्का पुल चालू हुआ है तब सेवाहनों की आवाजाही काफी बढ़ गई है और बाजार में हमेशा जाम की स्थिति बन गई है । इस प्रकार ग्रामीणों की शिकायत पर विभागीय अधिकारियो द्वारा बाजार के सभी अवैध निर्माण को चिन्हित कर 25 मार्च तक निर्माणखुद हटाने के लिए अतिक्रमणकरियो कोनोटिस भेजी और हिदायत दी थी कि निर्धारित तिथि के बाद विभाग बुलडोजर चला के अवैध निर्माण ध्वस्त करा देगा और सम्बंधित लोगो से हर्जाना वसूल करेगा मगर चेतावनीके बावजूद जब अतिक्रमण नही हटाया गया तो दो दिन पूर्व ध्वनि विस्तारक यन्त्र से सूचना दी गयी थी और फिर अवैध निर्माण ध्वस्त की कार्यवाही शुरू हो गयी । प्रशासन के उक्त कार्यवाही से दुकानदारो में हड़कम्प सा मच गया है । उक्त कार्यवाही में विभागीय अधिकारिओ व भारी संख्या में फोर्स तैनात की गयी है ।

रिपोर्ट–उमेश दुबे

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here