अतिरिक्त दहेज़ की चाहत में एक और बेटी को किया जा रहा है परेशान


जालौन ब्यूरो-
अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर ससुरालियों द्वारा पुत्री को शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के साथ ही फांसी लगाकर मारने की कोशिश किए जाने की शिकायत पीड़िता के पिता ने पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देते हुए की। तो वहीं, पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच कोतवाली पुलिस को सौंपी।

कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला तोपखाना निवासी सादिक अली ने पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र सिंह को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि उसने अपनी पुत्री सबनम की शादी वर्ष 2013 में रामपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम पचोखरा निवासी असगर शाह के पुत्र बादशाह के साथ की मुस्लिम रीति रिवाज के साथ 5 लाख रुपये नगद व दान दहेज देकर की थी। शादी के कुछ समय तो ठीक ठाक रहा। इसके बाद उसके पति सहित ससुर, सास व अन्य ससुराली अतिरिक्त दहेज के रूप में 60 हजार रुपये की मांग करने लगे। जब उसकी पुत्री ने बताया कि उसके पिता की अब आर्थिक स्थिति इतनी नहीं है कि वह उनकी मांग को पूरा कर सकें।

इस बात से नाराज होकर ससुराली उसे भूखा रखकर उसके साथ मारपीट करने लगे। इसके बाद बीती 14 अप्रैल को ससुरालियों ने दहेज की मांग पूरा न करने पर उसकी पुत्री के साथ मारपीट करते हुए उसे फांसी लगाकर मारने का प्रयास किया। परंतु उस समय शोरगुल सुनकर आसपास के लोग मौके पर आ गए जिसके चलते उसकी पुत्री की जान बच गई। पुत्री ने इसकी सूचना उन्हें दी। जिसके बाद वह पुत्री की ससुराल जाकर उसे अपने साथ ले आए। पीड़िता के पिता ने पुलिस अधीक्षक से मामले की जांच कराकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की। तो वहीं, पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच कोतवाली पुलिस को सौंपी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here