कोल्हापुर के महालक्ष्मी मंदिर में तृप्ति देसाई की हुई पिटाई, अस्पताल में भर्ती

0
528

महाराष्ट्र – अहमदनगर के विश्व प्रसिद्द शनि मंदिर में महिलाओं के अधिकारों के लिए लड़ने और उसमें सफलता हासिल करने वाली तृप्ति देसाई को महाराष्ट्र के कोल्हापुर में स्थित महालक्ष्मी मंदिर में दर्शन करने से रोक दिया गया और इतना ही नहीं तृप्ति का आरोप है कि उन्हें न केवल दर्शन करने से रोका ही गया साथ ही उनकी पिटाई भी की गई है I

तृप्‍ति का कहना है कि मंदिर के पुजारी ने उनके साथ गाली गलौच किया और उनके ऊपर हल्दी, कुमकुम के साथ मिर्च पाउडर फेंका गया। इस घटना में पुलिस ने बड़ी मुश्किल से तृप्ति को बाहर निकाला। तृप्‍ति का आरोप है कि वहां उनके बाल खींचे गए और उनके कपड़े तक फाड़े गए।

तृप्ति देसाई को कोल्हापुर के निजी अस्पताल भर्ती में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत अब स्थिर बताई जा रही है। डॉक्‍टरों का कहना है कि उनके शरीर में पानी की कमी हो गई थी और उनका ब्‍लड प्रेशर कम हो गया था, लेकिन अब उनकी हालत स्थिर है।

तृप्ति देसाई ने आरोप लगाया है कि वहां मौजूद हमलावर यह कहा रहे थे कि तृप्‍ति को जिंदा बाहर नहीं जाने दिया जाएगा। तृप्‍ति का मानना है कि वे लोग उन्‍हें मारने की योजना बनाकर आए थे।

वहीं मंदिर प्रशासन का कहना है कि वे मंदिर के गर्भ गृह में दाखिल होने की कोशिश कर रही थी, जबकि सुप्रीम कोर्ट के एक्‍ट के मुताबिक उन्‍हें सिर्फ मंदिर में दाखिल होने की अनुमति मिली है।

तृप्ति देसाई बुधवार शाम को 50 महिलाओं के साथ कोल्हापुर में महालक्ष्मी मंदिर दर्शन करने पहुंची थीं लेकिन यहां की पुलिस ने कानून व्यवस्था के मद्देनजर इन्हें रोक लिया गया।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY