हत्या के प्रयास में दो सगे भाइयों को पाँच वर्ष की कैद

0
86

जौनपुर (ब्यूरो)- कोतवाली थाना क्षेत्र में आपसी रंजिश में गोली मारकर हत्या करने के प्रयास के आरोपी दो सगे भाइयों को एफ.टी.सी. प्रथम सुनील कुमार सिंह की अदालत ने पाँच-पाँच वर्ष की कैद व दस-दस हजार रूपये जुरमाने से दंडित किया।

अभियोजन कथानक के अनुसार वादी मुकदमा मो० दानिश निवासी तारापुर तकिया थाना कोतवाली ने मामला पंजीकृत करवाया कि दिनांक 2 मार्च 2014 को उसके पड़ोसी खुर्शीद की लड़की की मौत हो गयी थी जिसे मिट्टी देने के लिए वह अपने चाचा जमाल के साथ शाही ईदगाह के बगल स्थित कब्रिस्तान में गया था। वहाँ से लौटते समय रात ग्यारह बजे रास्ते में महताब व सिराज पुत्रगण मुख्तार ने रास्ता रोक लिया और महताब ने जमाल को गोली मार दिया । घायलावस्था में जमाल को सदर अस्पताल ले जाया गया , जहाँ डाक्टरों ने स्थिति की गम्भीरता को देखते हुए वाराणसी रेफर कर दिया।

न्यायालय ने महताब व सिराज को हत्या करने के प्रयास के आरोप में दोषसिद्ध पाते हुए भादवि की धारा ३०७ के अन्तर्गत उक्त सजा से दंडित किया।

रिपोर्ट-डा०अमित कुमार पाण्डेय
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY