अधिकारियो ने व्यापरियों को दी जीएसटी की जानकारी

0
62

केराकत/जौनपुर (ब्यूरो)- स्थानीय कस्बे के बिब्बो देवी धर्मशाला में केराकत ब्यापार मण्डल के बैनर तले तहसील ब्यापार मण्डल अध्यक्ष विजय गुप्ता की अध्यक्षता में जीएसटी पर जागरूकता सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमे जीएसटी में रजिस्ट्रेशन,रिटर्न दाखिल करने की प्रक्रिया, टैक्स इनवाइस, बिल सप्लाई आदि के सम्बन्ध में ब्यापारियो को विधिवत जानकारी दी गयी।

जीएसटी जागरूकता सेमिनार के मुख्य अतिथि के रूप में जौनपुर से आये वाणिज्य कर अधिकारी आरपी चौरसिया, सन्तोष कुमार, दिनेश कुमार, राहुल पाण्डेय वाणिज्यकर अधिकारी के द्वारा ब्यापारियो को जीएसटी के बारे में बताते हुए जागरूक किया गया तथा ब्यापारियो की शंकाओ का समाधान भी किया गया और ब्यापारियो को बताया गया कि 20 लाख रुपये तक की ब्यापरियो को रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं है परन्तु यदि ब्यापारी चाहे तो रजिस्ट्रेशन प्राप्त कर सकता है।

रजिस्ट्रेशन में लगने वाले प्रपत्रो के बारे में भी ब्यापरियो को बताया गया-
बतादें कि इसके पहले 2 जुलाई को केराकत तहसील के अधिवक्ता भवन में जीएसटी पर सेमीनार कर राजेश राज गुप्ता (सी ए) ने जीएसटी के बारे में ब्यापरियो को जानकारी दी थी। कार्यक्रम का संचालन नगर ब्यापार मण्डल अध्यक्ष अशोक कुमार जायसवाल ने किया। इस मौके पर विजय गुप्ता, अशोक जायसवाल, महामन्त्री प्रदीप पिन्कु कमलापुरी, धर्मपाल, घनश्याम, कल्लू जायसवाल, गप्पू, भानु सेठ, चन्द्रिका कमलापुरी, संजय कमलापुरी, बृजलाल कसौधन,हरिश चन्द्र, मैनूद्दीन हाशमी, आदि सैकड़ो ब्यापारी गण मौजूद रहे।

रिपोर्ट- फिरोज अंसारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY