अवैध बालू लदे ट्रक व टीपर को एसओजी ने पकड़ा, किया सीज़

0
31

सोनभद्र (ब्यूरो)- स्थानीय थाना क्षेत्र में के ग्राम पंचायत पटवध से बिती रात एस ओ जी टीम ने अवैध खनन कर बालू लोड कर रही एक ट्रक एवं एक टीपर को छापेमारी कर अपने कब्जे में ले लिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार बिती रात एस ओ जी प्रभारी राजकुमार सिंह को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि पटवध गांव में अवैध रूप से बालू की लोडिंग कराई जा रही है| जिसपर एस.ओ.जी. की टीम ने तत्काल चोपन पुलिस को साथ लेकर सयुंक्त रुप से बताये हुए स्थान पर पहुचें तो एक ट्रक बालू लोड कर रहा था साथ ही एक बालू लदी टीपर मौके पर खड़ी थी जिसपर तत्काल टीम ने दोनो वाहनों को अपने कब्जे में ले लिया वहीं पुलिस की इस कार्यवाही से अवैध बालू खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया।

वहीं आपको यह भी बता दें कि पकड़े गए दोनों वाहनों को थाने लाकर गुर्मा वन क्षेत्राधिकारी को सुपुर्द कर दिया गया जहां संबंधित कार्यवाही के बाद वाहनो को सीज कर दिया गया। गौरतलब है कि चोपन थाना क्षेत्र इस समय अवैध बालू खनन का अड्डा बन गया है जहां रात के अंधेरे में खनन माफिया एकजूट हो कर बालू खनन कर मालामाल हो रहे हैं|

वहीं लगातार कार्यवाही व छापेमारी के बाद भी अवैध बालू खनन माफिया अपने काम को अंजाम देने मे लगे हुए हैं। सूत्रों की मानें तो चोपन थाना के नाक के नीचे दर्जनों की संख्या में बालू लदी टीपरें पूरी रात सन्नाटे को चिरती हुई बेखौफ होकर बालू ढो रही हैं जिससे चोपन पूलिस पर ढेरों सवाल खड़ा हो रहा है जहां एक तरफ़ अवैध बालू खनन पर रोज कार्यवाही हो रही है तो वहीं दूसरी तरफ धड़ल्ले से पूरी रात बालू ढोया जा रहा है। बीती रात जब पटवध में एस ओ जी की टीम बालू खनन को लेकर छापेमारी कर रही थी तो नगर में बेखौफ होकर बालू परिवहन किया जा रहा था इसकी भी चर्चा जोरों पर की जा रही हैं ।

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY