अवैध कब्जेदारों पर लेखपाल ने दर्ज कराया मुकदमा

महराजगंज/रायबरेली ब्यूरो- क्षेत्रीय लेखपाल ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर सरकारी जमीनों पर अवैध रूप से काबिज आधा दर्जन से अधिक लोगो के खिलाफ मुकद्मा दर्ज कराया है। जानकारी के अनुसार दौतरा ग्राम सभा के लेखपाल हिमां शुक्ला ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर गांव के तालाब व चारागाह पर काबिज आठ लोगो के खिलाफ सम्बन्धित धाराओं में मुकद्मा दर्ज कराया है।

लेखपाल के अनुसार निजाम पुत्र बाबू अली गाटा सं. 1475 तालाब, पवन, राजकुमार, अजय पुत्रगण बजरंगी गाटा सं. 962 चारागाह, गया प्रसाद पुत्र चन्द्रभूषन गाटा सं. 4119 पर , अजीजुल पुत्र मो. सफी गाटा सं. 400 व शिवहर्ष पुत्र शिवबहादुर गाटा सं. 401 नवीन परती पर, चन्द्रोखर सिंह पुत्र बाबुल सिंह गाटा सं. 499 ऊसर पर अवैध रूप से काबिज थे जिन पर एण्टी भू माफिया के तहत कार्यवाही की गयी है।

लेखपाल के इस कार्य से जहां गांव में कार्य को सराहना मिल रही है वहीं क्षेत्र में इसी तरह सरकारी जमीनों पर काबिज भूमाफियों पर अभी तक कार्यवाही न होने की भी चर्चा जोरों पर है लोगो का कहना है कि मुख्यमंत्री के आदे के बावजूद भी प्रत्येक ग्राम सभा में भूमाफियाओं द्वारा कब्जा की गयी जमीनों पर कार्यवाही नही हो पा रही है जिससे सरकारी अमले की मिलीभगत जाहिर हो रही है यही नही लेखपाल के इस कार्य को भी लोगो द्वारा मात्र खाना पूर्ति ही बतायी जा रही है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY