अवैध खनन की शिकायत उपजिलाधिकारी से

0
147

 

रायबरेली (ब्यूरो)- एक तरफ योगी सरकार अवैध खनन व तालाबों पर अवैध तरीके से कब्जे को लेकर पूरी तरह से सक्रिय है लेकिन कुछ अराजक तत्वों द्वारा अवैध कब्जा किया जा रहा है।

बछरावां क्षेत्र के बिशुनपुर ग्रामसभा के अन्तर्गत कब्जे का एक मामला उपजिलाधिकारी महराजगंज की चैखट पर पहुंचा। पीड़ित अनित्य गौरव पुत्र डा. नवल किशोर चैधरी के द्वारा उपजिलाधिकारी महराजगंज को प्रार्थनापत्र देकर अवगत कराया गया कि बिशुनपुर ग्राम सभा में नटवीर नगर के निकट एक तालाब जो कि सरकारी अभिलेखों में दर्ज है जिस पर अराजक तत्च द्वारा बिना पैमाइश कराकर भूमि पर खुदाई कराई जा रही है। उपजिलाधिकारी को प्रार्थनापत्र मिलते ही उन्होनें सम्बन्धित थाना व क्षेत्रीय लेखपाल को उक्त मामले की जांच सौंपी।

उपजिलाधिकारी सूर्यकान्त त्रिपाठी ने बताया कि शिकायती प्रार्थनापत्र पर जांच कराई जाएगी। यदि सरकारी भूमि पर बिना अनुमति के मिट्टी की खुदान की गई है तो कडी कार्यवाही की जायेगी। तहसील दिवस पर प्रोफेसर अनित्य गौरव द्वारा प्रार्थनापत्र दिया गया है लेखपाल की जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्यवाही की जायेगी। प्रकरण में लेखपाल राघवेन्द्र प्रताप सिंह का कहना है कि दोनेां पक्षों को शनिवार के दिन समाधान दिवस पर बुलाया गया है मौके पर पहुंचकर जांच के बाद कार्यवाही की जायेगी।

रिपोर्ट- राजेश यादव   

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY