अवैध मयखानों में छलक रहे पैमाने

0
102

रुद्रपुर- शाम हुई नहीं और छलकने लगे जाम, वो भी खुल्लम-खुल्ला। न किसी का डर और न कोई परवाह। रोडवेज बस अड्डे के सामने होटलों में ही नहीं, गांधी पार्क, मेन बाजार का भी यही हाल है। यहां लोगों को गाड़ियां खड़ी कर आराम से जाम टकराते देखा जा सकता है।

अवैध शराब को बंद कराने के एसएसपी की योजना को पुलिस कर्मी ही सेंध लगा रहे हैं।
सुप्रीम कोर्ट के हाईवे से शराब की दुकानों को हटाने के आदेश ने एक ओर जहां शराब कारोबारियों में हलचल पैदा कर दी है तो वहीं इतनी सख्ती के बाद भी अवैध शराब का खेल जारी है। शाम होते ही शहर के होटल और ढाबे बार में तब्दील हो जाते हैं। यही नहीं आए दिन शराबी हंगामा करते हैं।

पुलिस भी इनको ले देकर पीछा छुड़ा लेती है। यही चूक अक्सर बड़े झगड़ों की वजह बन जाती है। गांधी पार्क जहां शाम के समय लोगों का टहलने का होता है, लेकिन यहां भी शराबियों ने अपना अड्डा जमा लिया है। आलम यह है कि देर रात जब एसएसपी ने सादे कपड़ों में भदईपुरा का औचक निरीक्षण किया तो यहां एसएसपी को ही शराब परोसने लगे। ऐसे में रम्पुरा चौकी इंचार्ज भीम भास्कर आर्य को सस्पेंड कर दिया और तीन सिपाहियों पर भी जांच के आदेश दे दिए। अगर गहनता से जांच की जाए तो इसमें कई पुलिस कर्मी और भी फंस सकते हैं।

ट्रांजिट कैंप में हो रही बिक्री –
ट्रांजिट कैंप मोहल्ले में अवैध शराब बिक्री जोरों पर है। यहां पर कोई ऐसा दिन नहीं जब अवैध शराब न पकड़ी जाती हो, लेकिन शराब के पकड़ा जाना ही काफी नहीं। इसके गिरोह का पर्दाफाश होना भी जरूरी है, लेकिन पुलिस की मिलीभगत से धड़ल्ले से शराब बेची जा रही है।

सीओ ने बाबू को पढ़ाया पाठ –
कार्यालय में जब सीओ मंजूनाथ टीसी ने शराब से संबंधित जानकारी चाही तो बाबू को किसी भी चीज की जानकारी नहीं थी। इस पर सीओ ने उसकी फटकार लगाते हुए उससे कहा कि शराब बिक्री को लेकर अधिकारी काफी मुस्तैद हैं और तुम्हें जानकारी ही नहीं है। सीओ ने उससे सही जानकारी अवगत कराने के निर्देश दिए।

जनपद में अवैध तरीके से होटल, ढाबों और सड़क किनारे शराब नहीं पीने दी जाएगी। जल्द ही सड़क किनारे होटलों पर भी छापामारी करेंगे। अगर किसी के क्षेत्र में गलत तरीके से शराब पिलाई जाती पकड़ी गई तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here