नागरिकों द्वारा उचित क्षमता का ट्रांसफार्मर मांगे जाने पर अवर अभियंता ने दी कोतवाली में रिपोर्ट करने की धमकी

0
67


बंगारमऊ/उन्नाव (ब्यूरो) नगर के नाना मऊ मार्ग पर स्थित कृष्ण लीला मैदान के सामने रखा विद्युत ट्रांसफार्मर अधिक लोड के चलते प्रायः फुंक रहा है । उपभोक्ताओं ने जब उच्च क्षमता के ट्रांसफार्मर की मांग उठाई तो अवर अभियंता ने नागरिकों के विरुद्ध कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करवा देने की धमकी दी है । जेई के इस रवैये से नागरिक अचम्भे में है ।

स्थानीय कृष्ण लीला मैदान के सामने स्थापित 100 केवीए के विद्युत ट्रांसफार्मर से पंजाबी टोला, मस्तू टोला, पन्नी टोला, शुक्लाना, व मुन्नूमियाँ तलैया सहित करीब 10 हज़ार की आबादी जुड़ी हुई है। अधिक लोड के चलते यह ट्रांसफार्मर एक वर्ष के अंतराल में करीब 10 बार फुंक चुका है। जिससे महीनों तक इन मोहल्ले में अंधेरा छाया रहता है। बीते शुक्रवार को ट्रांसफार्मर पुनः फुंक जाने पर उपभोक्ताओं ने स्थानीय उपकेंद्र के अवर अभियंता से 300 केवीए का विद्युत ट्रांसफार्मर स्थापित करने की मांग की। इस पर अवर अभियंता ने नागरिकों से चंदे के जरिए पहले पक्का चबूतरा बनवाने का फरमान जारी कर दिया।

हालांकि उप केंद्र द्वारा उच्च क्षमता का ट्रांसफार्मर तो भेज दिया गया, लेकिन धमकी दी गई कि यदि चबूतरा बनवाने के लिए चंदा न जमा किया गया तो उपभोक्ताओं के विरुद्ध कोतवाली में सरकारी काम में बाधा के तहत मुकदमा दर्ज करा दिया जाएगा । सम्बंधित मुहल्लों के नवल पाल, उत्कर्ष यादव, कमल श्रीवास्तव, पंकज श्रीवास्तव, मयंक तिवारी, गोपाल तिवारी, रिंकू गुप्ता, अशोक गुप्ता, चंद्र भूषण, लेखपाल धीरेंद्र व अनुज तिवारी सहित सभी उपभोक्ताओं ने जिला प्रशासन से ट्रांसफार्मर के लिए सरकारी धन से प्लेटफार्म बनवाए जाने की मांग उठाई है।

रिपोर्ट – रघुनाथ प्रसाद

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY