घमहापुर में गौरव यात्रा निकाल कर किया स्वच्छता के प्रति जागरूक

0
97

चाँदमारी:वाराणसी(ब्यूरो)- स्वच्छ भारत मिशन के तहत विकास खंड हरहुआ में बुधवार को ओडिएफ गांवों में स्वच्छता गौरव यात्रा निकालने की मुहिम की शुरुआत की गयी। इस मुहिम के अंतर्गत ब्लाक के जो गांव खुले में शौच मुक्त हो चुके हैं उन गांवों मे स्वच्छता गौरव यात्रा निकाला जायेगा ।

बुधवार को विकास खंड के घमहापुर गांव में स्वच्छता चौपाल लगाया गया| जिसमें अधिकारियों ने ग्रामीणों को स्वच्छता का महत्व बताते हुए गांव को खुले में शौच मुक्त बनाने में अपना योगदान सुनिश्चित करने की अपील की।

चौपाल के बाद गांव में ग्रामीणों के साथ मिलकर गौरव यात्रा निकाली गयी जिसमें ग्रामीणों के साथ गांव की निगरानी समिति के सदस्यों के अलावा बाल सेना भी मौजूद रही । गौरव यात्रा के दौरान ग्रामीण स्वच्छता के नारे लगाते हुए लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के साथ शौचालय के उपयोग करने के लिये प्रेरित किया ।

कार्यक्रम में खंड विकास अधिकारी स्वेतांक सिंह ने ग्रामीणों को खुले मे शौच करने से स्वास्थ्य संबन्धी होने वाली बीमारियों के बारे बताया और लोगों से घर मे शौचालय बनवाने की अपील की । उन्होंने कार्यक्रम के दौरान पौधरोपण कर लोगों स्वच्छता का संदेश दिया ।

इस दौरान कार्यक्रम में मुख्य रुप से एडीओ पंचायत प्रमोद कुमार पाठक,ग्राम सचिव छोटेलाल, टी ए विनोद कुमार सिंह, ग्राम प्रधान पुष्पा देवी, सुष्मिता, निर्मला, मुन्नी, गीता, पार्वती, दिनेश कुमार, प्रेम कुमार, भगत यादव रमेश कुमार आदि मौजूद रहे ।

रिपोर्ट-नागेन्द्र कुमार यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here