गंगा नदी के संरक्षण और स्वच्छता के लिए अस्सी घाट पर किया गया लोगों को जागरूक

0
79


वाराणसी ब्यूरो : शनिवार को जायका सहायतीत गंगा एक्शन प्लान के अंतर्गत अमर शहीद चेतना संस्थान द्वारा वार्ड स्वच्छता निगरानी समिति के अलग-अलग वार्ड के सदस्यों ने सुबह अस्सी घाट पर स्वच्छता अभियान का कार्यक्रम किया और लोगों से अपील किया की गंगा मां की रक्षा कर उनकी छवि अच्छी बनाए रखें और गंदगी ना करें। संस्थान के सदस्यों ने झाड़ू लगाकर घाट पर सफाई भी की।

परियोजना के समन्वयक सुनील योगी ने बताया कि ‘ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसी गंगा घाट से स्वच्छता का अलख जगाया था। जो भारत से होता हुआ सम्पूर्बं विश्व में फैला। हमारे वालिंटियर निरंतर स्वछता का पैगाम भेलूपुर ज़ोन के सभी वार्डों में निरंतर दे रहे है। इसी क्रम में आज हम सभी ने अस्सी घाट की साफ़ सफाई की है और यहां डस्टबिन रखे है। जिससे कि हमारे बनारस में आने वाले लोगों को साफ सुथरा दिखाई दे।

परियोजना वालेंटियर ममता ने बताया कि हमने महिला टीम को एकत्रित कर घाटों के किनारे मिलजुल कर साफ सफाई की और कूड़े को बाल्टी में रखकर सही स्थान पर ले जाकर डंप किया। गर्मी का मौसम है और दिन भर चलने वाली लूह से कूदा घाटों पर न फैले इसलिए हमने डस्टबिन भी रखें है। हमने घाट पर लोगों से स्वयं झाड़ू लेकर साफ सफाई करने के लिए छोटे बड़े व बुजुर्गों से स्वच्छता करने के लिए कहा ,और स्वच्छता से बीमारियां नहीं होती इसके विषय में बताया ।

कार्यक्रम के दौरान विपिन गुप्ता, अनिमेष श्रीवास्तव, विजय, रानू खान, हर्षित सोनकर, गुलजार अहमद, अनमोल, अनीसा, वैदही ,संध्या पांडे, आरती पटेल, निति जायसवाल,पार्वती ‘ संतोष प्रेरणा आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – सर्वेश कुमार यादव

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY