गौ संरक्षण हेतु कल से चलेगा जागरूकता अभियान: राजपाल

0
121

रायबरेली (ब्यूरो)- प्रदेश में भाजपा सरकार के गठन व हिन्दूवादी मुख्यमंत्री के रूप में योग आदित्य नाथ के कार्यभार सम्भालते ही जिले के हिन्दूवादी संगठन भी अचानक सक्रिय हो उठे हैं। गोरक्षा के लिए संघर्ष कर रहे व गौरछा में कई बार पुलिस उत्पीड़न के शिकार बने गौरक्षा संवर्धन के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं में अब विषेष जागरूकता अभियान चलाने का निर्णय लिया है जो आगामी 23 मार्च से शुरू होगा।

राष्ट्रीय संघ सेवा संघ के आनुसंगिक संगठन गौ सेवा संगठन के अध्यक्ष जयदीप राजपाल ने बताया कि उनकी टीम जिले मंे गौ संरक्षण के लिए संकल्पबद्ध है। बताया कि उनकी टीम इस क्षेत्र मंे बड़ा कदम उठाने जा रहे है। पहला आगामी 23 मार्च से पारम्परिक वेषभूषा मंे एक जुलूस रेलवे स्टेषन से शुरू होगा जो नगर के खिन्नी तल्ला, तकिया मैदान, मन्टू दादा, लोहानीपुर, दाउदपुर, राजघाट से पुनः रेलवे स्टेषन पर वापस होगा। इसके माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाएगा कि वे अपने गोवंष की रक्षा करके और गोवंष के दुश्मनों से सावधान रहे।

दूसरी तरफ पहले चरण में शहरी क्षेत्र में धड़ल्ले से चल रहे बूचड़खानों को चिन्हित करने का कार्य होगा। इसमें जो बूचड़ खाने रजिस्टर्ड हैं, उनसे कोई षिकायत नहीं है, लेकिन जो अवैध रूप से संचालित है और रात के सन्नाटे में गोवंष की हत्या कर रहे हैं, उन्हें बन्द कराया जाएगा। श्री राजपाल ने बताया कि सारी रिपोर्ट तैयार करके शासन को भेजी जाएगी और वहां से प्राप्त निर्दोषों के आधार पर कार्रवाई शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारा संगठन गौवंष की रक्षा के लिए नगर क्षेत्र के गायब कांजी हाउस की तलाष भी करेगा ताकि आवास पशुओं को सुरक्षित स्थान पर रखा जाये।

रिपोर्ट- राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY