राष्ट्रीय सेवा योजना के बैनर तले चला जागरुकता अभियान

0
222

NSS

सोनभद्र (ब्यूरो)- विकास खण्ड घोरावल में राष्ट्रीय सेवा योजना विशेष शिविर के अंतर्गत आज आर. पी. पी. जी. कालेज के छात्र छात्राओं ने मलिन बस्ती ग्राम मरसड़ा में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ एवं भ्रूर्ण हत्या संबंधी जागरुकता अभियान चलाया गया।

छात्र-छात्राओं द्वारा ग्रामीण नागरिकों को बेटी एवं बेटों में कोई अंतर नहीं है से संबंधित जानकारी दी गई । जिसमें छात्र-छात्राओं ने घर-घर जाकर इस संबंध में उदाहरणों एवं नाटकों के माध्यम से बचाव के उपाय को बताया गया । इस अवसर पर एनएसएस प्रभारी ममता सिंह ने समाज में कई प्रकार की होने वाली विसंगतियों पर प्रकाश डाला।

साथ ही इस अभियान में शिक्षा शास्त्र प्रवक्ता अरुण कुमार सिंह ने भूर्ण हत्या और समाज में बेटी एवं बेटों के असंतुलन से होने वाले दुष्परिणामों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इस अवसर पर कॉलेज के प्राचार्य डॉ नागेश पाण्डेय, देश भूषण, अरुण कुमार, प्रमोद कुमार दुबे, अमित मिश्रा, संतोष विश्वकर्मा, सुरेश कुमार समेत तमाम छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

रिपोर्ट-ज़मीर अंसारी

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here