चौकिया के बीटेक छात्र का भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो)में वैज्ञानिक पद पर हुआ चयन, गांव में हर्ष, जनपद के लिए गौरव की बात

0
200


अदलहाट (मिर्जापुर ब्यूरो) : तहसील चुनार के चौकिया गांव के सामान्य किसान के बेटे सतेंद्र सिंह पटेल का चयन भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो)में होने से गांव में जश्न का माहौल है।गांव की प्राथमिक विघालय से पढाई को प्रारम्भ कर इस मुकाम पर पहुँचे इस किसान के बेटे ने यह सावित कर दिया की पढाई किसी भी विद्यालय से की जाय लेकिन हौशले और लगन रहे तो किसी भी मुकाम तक पहुचा जा सकता है। पिता शिवशंकर सिंह बेटे को शुरू से ही वैज्ञानिक बनाने की चाह रखते थे और उनकी इस लगन से पूरा जनपद आज गौरवान्वित हो उठा है।

माता सावित्री देवी एक प्राथमिक विद्यालय में प्रधान अध्यापिका के पद पर कार्यरत है। हाई स्कुल व इंटर की पढाई जनता-जनार्दन इंटर कॉलेज भूड़कूड़ा से पास करने के बाद बीटेक की पढाई 2013 में महात्मा ज्योति बाई फूले विश्व विघालय बरेली से प्रथम श्रेणी में उत्तीण की। टेलीफोन पर वार्ता में बतलाया की जो देश की सेवा करने का हमें सुनहरा अवसर मिला है इसमें सभी की दुवाएं थी।देश की सेवा ही हमारा लक्ष्य है।

रिपोर्ट – अंशु मिश्र

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here