बारिश की वजह से शहर का कनेक्शन कट सकता है, लोगों ने दिया ज्ञापन

0
77

जालौन (ब्यूरो)- नगर को चारों दिशाओं से जोडने वाले मार्गों की हालत खराब होने के कारण जिस दिन भी मूसलाधार या व्यापक वर्षा हो गयी उसी दिन नगर का संपर्क चारों दिशाओं से कट जायेगा व यातायत ठप्प होने के साथ ही लोग परेशान हो जायेंगे। वहीं लोगों ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि नगर के चारों मार्गां का कार्य शीघ्र ही प्रारम्भ कराया जाये जिससे लोगों को राहत मिल सके।

सपा सरकार ने अपने अंतिम दिनों में नगर को जोडने वाले मार्गों की सुध लेते हुये कार्य प्रारम्भ कराया था। वहीं निर्माण कार्य में धीमी प्रगती व जुम्मेदार अधिकारियों के ढुलमुल रवैये के कारण सपा सरकार में शुरू हुए निर्माण आधा भी नहीं हो पाया था कि विधानसभा चुनावी घोषणा होने व बाद में प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद निर्माण कार्य ठप्प हो गये या फिर निर्माण कार्य इतना धीमा हो गया कि सरकार बनने के 100 दिन पूरे होने के बाद भी निर्माण कार्य पूरे नहीं हो सके सपा सरकार में शुरू हुआ जालौन उरई मार्ग कुकरगांव तक ही बन पाया है।

अकोढी के पास पहले की सडक को उखाड कर मिट्टी व गिट्टी डाल दी है जिसके कारण दुपहिया वाहनों का चलना मुस्किल हो रहा है। जनपद को पडोसी राज्य मध्य प्रदेश से जोडने वाले जालौन बंगरा मार्ग रूरा व बंगरा के बीच 6 किमी0 गड्ढो में तब्दील है। बरसात मंे यहां पैदल तक चलना मुश्किल है। अधिकारियों की गैर जिम्मेदारी व ठैकेदारों की बेलगामी ने देश की राजधानी दिल्ली को जोडने वाली औरैया मार्ग की हालत खराब कर दी है। ठेकेदारों ने जनहित व कानून हो ठेंगा दिखाते हुये जगह-जगह पुलिया खोद दी जिससे आये दिन दुर्घटनायें हो रहीं है। अभी कुछ दिन पूर्व रोड पर खुदी पडी पुलिया में बाईक सवार युवक की गिरने से मौत हो गयी थी।

इसी तरह का हाल कोंच मार्ग का भी है।इस मार्ग पर भी गिट्टी व मिट्टी डालकर निर्माण को अधूरा छोड दिया गया जिससे राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड रहा है। नगर को चारों दिशाओं से जोडने वाली सडकों की हालत जर्जर होने के कारण जिस दिन भी मूसलाधार बारिस हुयी उसी दिन नगर का दिल्ली व मध्य प्रदेश के साथ चारों दिशाओं से संपर्क कट जायेगा। जिसके चलते आवागमन पूरी तरह से ठप्प हो जायेगा। नगर के समाजसेवी विशाल अग्रवाल, मुहम्मद तौहीब, राजवीर सिंह गुर्जर, लोकेन्द्र यादव, नितिन प्रधान, अकरम सिद्दीक, अशोक शर्मा, कुलदीप सिंह आदि ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि नगर के चारों मुख्यमार्गों का मार्गों का कार्य शीघ्र ही शुरू कराया जाये जिससे बरसात के समय लोगों को कठिनाइयों का सामना न करना पडे।

रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY