बाज़ार में बिक रहा है रसायन विज्ञान का बोर्ड परीक्षा का पर्चा

0
107

बलिया (ब्यूरो)- नकल पर नकेल कसने की प्रशासनिक कवायद को तार-तार कर नकल के ठेकेदारों ने शनिवार को रसायन विज्ञान का पर्चा आउट कर दिया। देखते ही देखते हल प्रश्न पत्र बाजारों में बिकने लगा। इसकी जानकारी होते ही जिला प्रशासन का हाथ-पांव फूलने लगा। हालांकि अधिकारी इस बात को मानने के लिए कत्तई तैयार नहीं दिखे।

शनिवार को परीक्षा शुरू होने से लगभग आधा घंटा पहले बाजारों में हल प्रश्न पत्र बिकने लगा। जैसे ही इसकी जानकारी मीडिया कर्मियों को हुई मौके पर पहुंच गये। इनके हाथ रसायन विज्ञान प्रथम प्रश्न पत्र 374 आरएन के साथ हल प्रश्न पत्र की छायाप्रति लगी। मीडियाकर्मियों ने इसकी जानकारी जिलाधिकारी को फोन पर देना चाही, लेकिन उनसे बात नहीं हो सकी।

बता दें कि अभी हाल ही में हाईस्कूल का पर्चा आउट हुआ था, लेकिन प्रशासन ने इससे साफ इंकार कर दिया था। जिला प्रशासन ने भी इसे गंभीरता से लिया, लेकिन बाजार में बिक रहे हल प्रश्न को फर्जी करार दे दिया गया। वैसे, यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि भीमपुरा एवं नगरा क्षेत्र के किस परीक्षा केन्द्र से पर्चा आउट हुआ है। प्रशासन इसकी जांच में जुटा रहा।

रिपोर्ट- संतोष कुमार यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here