एसजेएस में मनाई गयी बाबा साहेब की जयंती

0
56

लालगंज/रायबरेली (ब्यूरो)- कस्बे के अंग्रेजी माध्यम की अग्रणी शिक्षण संस्थान एसजेएस पब्लिक स्कूल लालगंज में संविधान के रचयिता डाॅ0 भीमराव अम्बेडकर की जयंती धूमधाम से मनायी गयी।

विद्यालय की प्रधानाचार्या अंजू सिंह ने डाॅ0 साहेब के तैलीय चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित करते हुये नमन किया। अपने सम्बोधन में उन्होने कहा कि डाॅ0 साहेब भीमराव अम्बेडकर आजीवन समाज के गरीब तबके के लोगो को समाज के समकक्ष लाने व उनके प्रति समानता का व्यवहार हो।इसके लिए प्रयत्नशील रहे।

वे एक साधारण व्यक्तित्व होते हुये भी अपने श्रेष्ठ कृतित्व के द्वारा विश्वभर में ख्याति पायी। व्यक्ति अपने कर्तव्यों का यदि ईमानदारी से निर्वहन करता है तो निश्चय ही उसे आशातीत ख्याति व उपलब्धियां मिलती है। हमें डाॅ0 साहेब के कार्यो व आदर्शो से पे्ररणा लेने की जरूरत है। साथ ही ऐसे अनुकरणीय उदाहरण पेश करने चाहिए जैसे डाॅ साहेब ने गरीबों पिछड़ों के लिये किया।

गरीब और पिछड़े वर्ग के लोग उन्हे अपना मसीहा मानने लगे। आज हमें इस बात का संकल्प रखना चाहिए कि समाज में व्याप्त कुरीतियों को जड़ से खत्म करने के लिये अपने यथोचित योगदान देंगे तभी हमारा जीवन सार्थक हो सकता है। अध्यापक अजीत सिंह ने भी डाॅ साहेब की जीवन गाथा बताते हुये छात्रों को उनके आदर्शो को आत्मसात करने की सलाह दी। इस मौके पर वरिष्ठ शिक्षक व विद्यालय के मीडिया प्रभारी यश बहादुर यादव सहित समस्त अध्यापक मण्डल व छात्र छात्रायें उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- राजेश यादव 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY