क्षेत्र में कई जगहों पर याद किये गए बाबा साहब

0
117


चंदवक(जौनपुर)- क्षेत्र के चंदवक ग़ाज़ीपुर रोड पर नवयुवको ने खूब लगन से पुरे बाजार चंदा वसूल कर धूम धाम से बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर की स्थापित प्रतिमा के पास सैकड़ो की संख्या में जुटे लोगो ने जन्म दिन मनाया। कार्यक्रम की अध्यक्षता वक्ताओं में क्षेत्र के प्रख्यात डॉ. अमर सेन ने बाबा साहब के जीवन पर संछिप्त परिचय देते हुए लोगो का आभार ब्यक्त किया। संचालन जितेंद्र कुमार गौतम ने किया इस अवसर पर रवि कुमार, अशोक राम फेकू राम, मुन्ना भारती,  मिश्री राम, बनारसी (अध्यापक) श्री राम गुड्डू यादव थे।

प्राथमिक विद्यालय थुन्ही के छात्र छात्राओ सहित अध्यापक प्रधान जोगेन्द्र सिंह के साथ रैली निकाल कर क्षेत्र के बकटही , छोना पुर, पूरनपुर होते हुए खलिया खास गांव के अम्बेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रैली समाप्त की। खलियाँ खास के प्रधान भास्कर पाण्डेय ने दलित बस्ती में दर्जनों की संख्या में जुटे स्थापित अंबेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण कर मिठाईयां बाटी और बुजुर्गो को सम्मानित किया।

क्षेत्र के बलरामपुर में बाबा जगर देव मेमोरियल स्कूल के प्रबंधक सुभाष यादव ने बाबा साहब की जयंती पर केक काट कर विद्यालय के बच्चों को मिठाईयां बांटी। मरिकपुर के प्रधान लक्षमण राजभर बीरी बारी प्रधान लालमन यादव ने भारत रत्न बाबा साहब के जन्म दिवस पर उत्साह क्षेत्र में मिठाईयां बाट कर दिखाया।ब्यवस्थापक पुर्व प्रमुख जय प्रकाश राम व डॉ. महेंद्र प्रजापति रहे।

रिपोर्ट- डॉ. आर. आर. पाण्डेय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here