बबूल के पेड की कटाई को लेकर दो पक्षों में हुई जमकर मारपीट

0
38
प्रतीकात्मक फोटो

महोबा (ब्यूरो)- बबूल के पेड को काटने की बात को लेकर हुई मारपीट दोनों पक्ष की महिलाओ के साथ हुई मारपीट। पेड काटने वाले पर मुकदमा लिखने का आदेश।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मामला कस्बा कबरई के लौडा पहाड का है, जहाँ पर दोनों पक्षों में पेड काटने कि बात पर मारपीट हुई। बताया गया है लोडा पहाड़ निवासी मूलचन्द्र का कहना है लौडा पहाड़ कबरई के पास स्थित हमारे खेत के ठीक बगल से उसी मुहल्ले के बरदानी पुत्र छिदीयां बसोर का खेत है|

मूलचन्द्र ने बताया की उसके खेत की मेड़ मे बिलायती बबूल के तमाम पेड़ लगे है | जिसे बरदानी 2-3 दिन से लगातार काटता चला जा रहा है। जब आज सुबह करीब 8:30 मूलचन्द्र की पत्नी ने बरदानी को पेड काटने से मना किया उस समय कुछ नहीं हुआ। थोड़ी देर बाद उक्त बरदानी पीड़ित मूलचन्द्र के दरवाजे आया और उसकी पत्नी को गालीयां देने लगा उस समय मूलचन्द्र घर पर नहीं था।

गालीयां देने पर महिला ने मना किया तो बरदानी को यह मना करने वाली बात रास नहीं आई और उसने मूलचन्द्र की पत्नी को अकेला समझ उसके साथ लात घूसो से मारपीट करने लगा तथा महिला के सिर पर कुल्हाड़ी के मूठ से प्रहार भी कर दिया। जिससे महिला के सिर पर काफ़ी छोटें आयी है तथा बरदानी जान से मारने की धमकी देकर चला गया।इसकी शिकायत पीड़ित के द्वारा कबरई थाने मे की गई।

वहीं दूसरी तरफ दूसरे पक्ष बरदानी का कहना है की मामला कुछ और है उसने अपनी पेड काटने व मारपीट को नकारते हुऐ पहले पक्ष पर लिखित शिकायत पत्र पर आरोप लगाते हुऐ कहा की आज सुबह 7 बजे वह अपने खेत की मेड़ के झखरे काट रहा था कि उसी समय मेरे खेत के बगल का काश्तकार उसी मुहल्ले का मूलचन्द्र पुत्र मठनू यादव व उसका लडका अमित पुत्र मूलचन्द्र आये और मुझे बुरी गालीयां देने लगे मेरी पत्नी ने उन्हें गाली देने से मना किया तो उन्होनें मेरी पत्नी को बुरी तरह लातघूसो व डन्डो से मारा पीटा व जान से मारने की धमकी दी।

मारपीट से मेरी पत्नी के बांऐ कान मे काफ़ी चोट आयी है। दोनों शिकायत कर्ता ने कबरई थाना मे शिकायत दर्ज की जिसको संज्ञान मे लेते हुऐ घटना बबूल के पेड़ काटने की है  जिस पर मंथन व पूछताछ से पता चला है की काटने वाला बरदानी का नाम बताया जा रहा है जिस पर कबरई थानाध्यक्ष ने धारा 323,504,506 के तहत मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया।

रिपोर्ट- प्रदीप मिश्रा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY