बलिया में बढ़ते पारा लोग बेहाल, देव भाष्कर का प्रकोप जारी

बलिया(ब्यूरो)- कुछ दिन पहले हुई बारिश के बाद गर्मी का फिर से प्रचंड रूप में आ जाने के बाद आसमान से आग बरसना शुरू हो गया है। बारिश के बाद गर्मी का पारा ऐसा चढ़ा है कि लोगों का घरों से बाहर निकलना तक दुभर हो गया है।

हालात यह है कि तीन दिनों से शुरू हुई गर्मी के बाद सोमवार को पूरे दिन पारा चढ़ कर 43 डिग्री पर पहुंच गया जिससे लोग सकते में आ गए। गर्मी के चढ़ते जा रहे तेवर को देख लोगों की बेचैनी बढ़नी शुरू हो गई है। हालात यह है कि लगातार चल रही पूर्वा हवा की वजह से गर्मी का प्रकोप और भी बढ़ गया है। इसमें गर्मी के साथ तेज उमस भी हो जाने से लोग बिलबिलाने को मजबूर हो गए।

इस तरह की स्थिति में सुबह ही आसमान में निकल जा रही कड़ी धूप आग की लौ की तरह लग रही थी। दिन में तेज धूप की वजह से लोगों की आंखे चौंधिया जा रही थी। स्थिति रही कि दिन में धूप से लोगों का बदन तक झुलस जा रहा था। ऐसे में लोग दिन में घरों से बाहर निकलने में भी परहेज किए। एकबारगी फिर अचानक बढ़ी गर्मी से लोग बिलबिलाने को मजबूर हो गए हैं। सोमवार को दिन में लोग धूप से बचने के लिए पेड़ों की छांव तलाशते रहे। इसकी वजह से कलेक्ट्रेट व कचहरी आदि जगहों पर पेड़ों के नीचे काफी संख्या में लोग बैठे व खड़े नजर आए। इसमें पशु-पक्षियों व अन्य जीवों के लिए तो और भी आफत हो गई है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY