बैंक कमीं बताकर क्षेत्र की जनता को ठग रहे शातिर जालसाज

0
162

call-center

लालगंज/प्रतापगढ़ (ब्यूरो)- थाना सांगीपुर क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पूरे नेवल मजरे राजमतीपुर निवासी रुबी पाण्डेय पुत्री मनोज कुमार पांडेय के मोबाइल पर अज्ञात व्यक्ति की कॉल आयी उसने अपने आप को बैंक कमीं बताकर खाते की जांच की बात कही।

बताया जा रहा है कि कहकर खाता नंबर व ए.टी.एम. पिन का गोपनीय नम्बर हासिल कर लिया। जब खाता धारक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया शाखा सांगीपुर में रूपये निकासी हेतु फार्म भरकर रुपये निकालना चाहा तो उसके खाते से सत्रह हजार रुपये निकाले जा चुके थे|

यह भी बता दें कि, यह सुनकर वह अवाक् रह गई। क्षेत्र में इन दिनों बैंक कर्मी बनकर शातिर ठग सक्रिय हैं। पीड़ित भी ऐसे ही जालसाजों का शिकार हो गयी है | ऐसे गिरोहों का नेटवर्क लगातार सक्रिय रहने से स्थानीय जनता भयभीत हैं वहीं पुलिस के लिए चुनौती बना है शातिर ठगों का यह गिरोह।

ध्यान देने वाली सबसे विशेष बात यह है कि बिना वास्तविकता से अवगत हुए किसी को भी अपने खाते सम्बंधित कोई भी गोपनीय जानकारी न दें, अन्यथा आप भी हो सकते हैं इन शातिरबाजो के शिकार।
रिपोर्ट- डॉ. आर. आर. पाण्डेय पत्रकार
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY