बैरिया में तहसील समाधान दिवस पर जिलाधिकारी ने सुनी जनता की समस्या

बलिया (ब्यूरो)- बैरिया तहसील में आयोजित मुख्य तहसील दिवस पर जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने जनता की समस्याओं को सुना । उन्होंने कुछ समस्याओ का निस्तारण मौके पर ही कराया। शेष शिकायतों को सम्बन्धित अधिकारी को सौंपते हुए निर्देश दिया कि समयान्तर्गत व गुणवत्तापरक निस्तारण कर ऑनलाइन पोर्टल पर अपलोड भी कराएं ।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि तहसील समाधान दिवस पर जनता की समस्या का समाधान कराना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में एक है । इस दिन आई समस्या को स्वयं संज्ञान में लेते हुए त्वरित समाधान कराएं । भूमि विवाद, सार्वजनिक भूमि पर कब्जा आदि जैसी शिकायत पर तहसीलदार को निर्देश दिया कि लेखपाल व थाने की पुलिस के सहयोग से ऐसी समस्या को निबटाएं । पेंशन से जुड़ी शिकायतों को समाज कल्याण अधिकारी को निस्तारण की जिम्मेदारी दी । राशन वितरण से सम्बंधीर समस्या के सम्बंध में एसडीएम व डीएसओ को निर्देशित किया । इसके अलावा जिन विभाग से सम्बंधित शिकायत आई, सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारी को पूरी गुणवत्ता के साथ उसे निस्तारित करने का निर्देश दिया ।

कानून व्यवस्था के सम्बंध में आए शिकायतकर्ता अपनी फ़रियाद एसपी सुजाता सिंह के सामने रखे। एसपी ने तत्काल सम्बन्धित थानाध्यक्ष को निर्देशित किया कि हर एक फरियादी को न्याय मिले । सचेत भी किया कि कोई भी समस्या लम्बित रही या सही समाधान नही मिला तो उसके जिम्मेदार सम्बधित एसओ होंगे ।

तहसील दिवस में सीडीओ सन्तोष कुमार, सीएमओ सुधीर तिवारी, एसडीएम राधेश्याम पाठक, सीओ रामदरश यादव, भूमि संरक्षण अधिकारी संजेश श्रीवास्तव, कृषि अधिकारी जेपी यादव, समाज कल्याण अधिकारी नरेंद्र विश्वकर्मा समेत अन्य जिला स्तरीय व बैरिया तहसील स्तरीय अधिकारी मौजद रहे ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY