बजरंग दल के कार्यकर्ताओं चलाया साफ़-सफाई अभियान

0
136

समस्तीपुर(समस्तीपुर) स्थानीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के द्वारा बुधवार के अहले सुबह में स्वच्छ भारत अभियान के तहत “एक कदम स्वच्छता की ओर” एक कार्यक्रम चलाया गया. कार्यक्रम का नेतृत्व दल के अध्यक्ष राजेश कुमार झा के द्वारा किया गया. जिसके अंतर्गत दल के सैकड़ों कार्यकर्ताओ ने पूरे शहर की सड़कों की सफाई के साथ-साथ रेलवे स्टेशन, सरकारी कार्यालय परिसर, बाजार से सटे कुछ गॉवो में भी सफाई का कार्यक्रम चलाया. साथ ही लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक भी किया.

अनुमंडल कार्यालय परिसर से कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया. जो स्टेशन परिसर, गांधी चौक, महावीर चौक, गुदरी बाजार होते हुए पूरे शहर में घूम-घूम कर सडक पर लगे कूड़े-कचड़े को हटाया गया. शहर की सफाई के पश्चात बजरंग दल के कार्यकर्ता अगल-बगल के कुछ गॉवों में भी पहुंचकर सफाई के इस कार्यक्रम को चलाया.

सफाई अभियान के दौरान चौक-चौराहा पर रूककर कार्यकर्ताओं ने लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करते हुए उनसे आग्रह किया कि ना किसी को गंदगी फैलाने दे और ना ही खुद गंदगी फैलावे.

अंत में सभी कार्यकर्ता रोसड़ा नगर पंचायत कार्यालय पहुंचकर उपस्थित पदाधिकारी को शहर में पसरी गंदगी के बारे में जानकारी दी. सभों ने पदाधिकारी से आग्रह किया कि शहर को अतिशीघ्र गंदगी से निजात दिलाया जाय. मौके पर दल के कोषाध्यक्ष रवि रंजन कुमार, मंत्री लोकेश झा, संयोजक विकास झा, नगर अध्यक्ष ऋतुराज, गोपाल शर्मा, संजय कुमार, शुभम कुमार, अमित ठाकुर, अविनाश, संदीप, शिवम समेत सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे.

रिपोर्ट- रंजीत कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here