सेना का एक और जवान घार जाते हुए रास्ते से हुआ गायब- वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन से गायब हुआ भारतीय वायु सेना का जांबाज़

0
586

indian-airforce1

बलिया (ब्यूरो)- वाराणसी से गायब एयरफोर्स के लापता जवान मृत्यंजय उपाध्याय का रहस्य बढ़ता ही जा रहा है। जोधपुर में तैनात जवान चार फरवरी को अपनी शादी के लिए चला था, लेकिन वाराणसी कैंट से अचानक गायब हो गया। इसके बाद उसका पता नहीं चल सका। इस जवान का तिलक 12 फरवरी व 16 फरवरी को इलाहाबाद में विवाह होना निश्चित था। लेकिन अचानक उसके गायब होने से विवाह कार्यक्रम तो स्थगित हुआ ही है, परिजनों की चिंता बढ़ती जा रही है। जवान कहा होगा? किस हालत में होगा? इसको लेकर उसकी मां चिंता में डूबी हुई है।

वह परिवार के सदस्यों से अपने लाल के बारे में बार-बार पूछताछ भी कर रही है। खुद की शादी के लिये जोधपुर में तैनात एयरफोर्स जवान गड़वार थाना क्षेत्र के बभनौली गांव निवासी मृत्युजंय उपाध्याय चार फरवरी को घर के लिये चला था। मरुधर एक्सप्रेस से पांच फरवरी को बनारस कैंट रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के बाद गायब हो गया। पूरे दिन इंतजार करने के बाद परिजन उसके मोबाइल पर सम्पर्क करने लगे तो कल डायवर्ट बताने लगा। खोजबीन के लिये वाराणसी पहुंचे घरवालों ने इस मामले से पुलिस को अवगत कराया।

इसके बाद स्टेशन पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया। इस दौरान वह स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 09 पर ट्रेन से उतरकर भीड़ से होकर जाता दिखा। 12 फरवरी को तिलक व 16 फरवरी को शादी की तिथि निर्धारित होने के कारण परिवार के लोगों की चिंता बढ़ गयी। सैनिक के गायब होने के कारण तिलक व विवाह के कार्यक्रम स्थगित करने पड़े। इसी बीच मृत्युंजय का बड़ा भाई धनंजय जोधपुर गया व भाई के बारे में जानकारी करने का प्रयास किया। मृत्युजंय के चाचा सुभाष उपाध्याय ने बताया कि उसके बैंक एकाउंट को चेक कराया गया तो बुधवार को एटीएम के जरिये पांच हजार रुपये निकालने की बात सामने आयी। रुपये वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन के इर्द-गिर्द लगे एटीएम से निकला गया है। लिहाजा कयास लगाये जा रहे हैं कि वह वाराणसी में ही मौजूद है। इसके बाद पुलिस ने कैंट इलाके में स्थित होटलों को खंगाला, लेकिन वह नहीं मिल सका।

रिपोर्ट-संतोष कुमार शर्मा
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here