गंगा उस पार के तीन गांव करेंगे चुनाव का बहिष्कार

0
107

बलिया (ब्यूरो)- बैरिया विधान सभा क्षेत्र के गंगा उस पार बसे नौरंगा, भुवाल छपरा , चक्की नौरंगा व उदयीछपरा के डेरा के लगभग तीस हजार के आबादी ने अपने छः सूत्रीय मांगों को लेकर आसन्न विधान सभा चुनाव बहिष्कार की घोषणा की है | ग्रामीणों द्वारा इस बाबत उपनिर्वाचन अधिकारी बैरिया, जिला निर्वाचन अधिकारी बलिया, मुख्य चुनाव आयुक्त लखनऊ व भाजपा तथा सपा के प्रमुखों को भेजे पत्र में बताया है कि अभी तक इन गांवों में न बिजली पहुची है न पेयजल की व्यवस्था हुई है ना सड़क है।

गंगा के कटान से निरंतर उक्त गांवों को उपजाऊ भूमि गंगा में समाये जा रहे हैं। जिस पार्टी के लोग उक्त समस्याओं के समाधान के साथ गंगा पर गांव के सामने पक्का सड़क, पुल बनवाने का वादा करेगा उसी का समर्थन करेंगे अन्यथा मतदान का बहिष्कार जारी रहेगा।

उक्त गांव के प्रधान प्रतिनिधि सुरेंद्र ठाकुर, रामप्रवेश ठाकुर, अवधेश ठाकुर, कौशल ठाकुर, रविन्द्र ठाकुर, विनोद ठाकुर, उमेश वैश्य, उमाशंकर ठाकुर, पंकज पाण्डेय व अमरनाथ मिश्र सहित दर्जनों ग्रामीणों ने बताया कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री इस बाबत लिखित आश्वासन देते है तो मतदान का बहिष्कार समाप्त किया जायेगा अन्यथा बहिष्कार जारी रहेगा।

सीडीओ की बात मानने से ग्रामीणों ने किया इंकार-

उक्त गांव द्वारा मतदान बहिस्कार की सूचना पर बलिया के मुख्य विकास अधिकारी अधिकारियों की टीम के साथ पिछले पखवारे नौरंगा पहुच कर ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया था, कि आदर्श आचार संहिता लागू है इसमें कोई भी राजनैतिक दल का जिम्मेदार नेता मंत्री या अधिकारी इस बाबत कोई घोषणा नही कर सकते हैं। सीडीओ ने लोगों को समझाने का प्रयास किया था कि चुनाव बाद आपकी समस्याओं पर विचार किया जायेगा। ग्रामीणों ने सीडीओ की इस अस्वासन को अनसुना कर दिया था। सीडीओ बैरन वापस लौट आए थे।

रिपोर्ट-संतोष कुमार शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here