बलिया में पीएम आवास के नाम पर ठगी

balia

बलिया (ब्यूरो)- प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर इन दिनों नगर के प्रमुख इलाकों में ग्रामीणों को आवेदन के लिए आनलाइन फार्म के माध्यम से दो सौ रुपये से अधिक धन वसूलने के आरोप में आधा दर्जन साइबर कैफे संचालकों पर मुकदमे का आदेश किया गया है। बताते चले कि विगत् कई दिनों से भृगुआश्रम के पीछे शास्त्री पार्क के इर्द-गिर्द आधा दर्जन साइबर कैफे पर महिलाओं की भीड़ उमड़ रही थी।

बकायदे प्रधानमंत्री आवास योजना का बोर्ड लगाकर प्रत्येक ग्रामीणों से दो सौ रुपये से अधिक धन की वसूली की जा रही थीजबकि यह योजना नगरीय इलाकों के लिए है। जिले के कोने-कोने से आयी ग्रामीण महिलाएं आवास के लालच में आनलाइन आवेदन के लिए घंटों लाइन में खड़ी रहती थी। बुधवार को जब इसकी जानकारी जिला प्रशासन को हुई तो सिटी मजिस्ट्रेट के निर्देश पर छापेमारी की गई।

नगरीय विकास अधिकरण डूडा के प्रभारी को निर्देश दिया गया कि संबंधित साइबर कैफे संचालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाय। मुकदमा दर्ज कराने के आदेश से साइबर कैफे संचालकों में हड़कंप मच गया। सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास एवं शौचालय योजना ग्रामीण क्षेत्रों के लिए नहीं है। यह नगरीय इलाकों के लिए हैलेकिन ग्रामीण महिलाओं के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। संबंधित के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY