बलियावासी अब लेंगे स्विमिंग पूल का आनंद, सांसद की पहल पर केंद्रीय खेल मंत्री ने जारी किया फरमान

0
196

बलिया (ब्यूरो) -: जनपद के खेल प्रेमियों के अब अच्छे दिन आने वाले हैं। जिले में खेल सुविधाओं को और बेहतर बनाने की खातिर बुधवार को बलिया लोकसभा क्षेत्र के सांसद भरत सिंह ने केंद्रीय खेल एवं युवा कल्याण मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर से मुलाकात कर बलिया में खेल सुविधाओं को विस्तारित करने तथा वीर लोरिक स्टेडियम में स्विमिंग पूल का निर्माण कराने की मांग की। जिसे केंद्रीय खेल मंत्री ने सहर्ष स्वीकार करते हुए उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव से को आवश्यक निर्देश दिया।

बता दें कि सांसद भरत सिंह पिछले 3 दिनों से अपने दिल्ली प्रवास के दौरान जनपद के विकास के लिए सतत प्रयासरत हैं। इसके पूर्व उन्होंने जनपद में रेल सुविधाओं की बेहतरी के लिए रेलवे मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की बलिया को आवश्यक रेल सुविधाओं से लैस करने की गुजारिश की । तदोपरांत मंगलवार को सांसद श्री सिंह ने नीति आयोग के चेयरमैन अमिताभ कांत से मुलाकात कर जनपद के किसानों, बेरोजगारों तथा छात्रों की समस्या का उल्लेख करते हुए जिले के विकास के लिए गंगा सरफेस वाटर प्रोजेक्ट, बलिया में मेडिकल कॉलेज की स्थापना, हरी सब्जियों के भंडारण के लिए परियोजना बनाने के अतिरिक्त छात्रों को तकनीकी शिक्षा मुहैया कराने के लिए उच्च शिक्षण संस्थान खोले जाने की मांग रखी थी।

इसी क्रम में सांसद ने बुधवार को लंबे समय से खेल के क्षेत्र में उपेक्षित रहे बलिया को आवश्यक खेल सुविधाओं के अलावा वीर लोरिक स्टेडियम में स्विमिंग पूल का निर्माण कराने तथा दर्शक दीर्घा के विस्तारीकरण की मांग खेल युवा कल्याण मंत्री से की। इसके अलावा सांसद में खेल मंत्री से मांग की कि बलिया में एसएआई का सेंटर स्थापित किया जाए तथा जिले के मशहूर सुरहा ताल में सरकार द्वारा वोटिंग की व्यवस्था कराई जाए ताकि सुरहा ताल को पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित होने में मदद मिल सके। सांसद के अनुरोध को स्वीकार करते हुए खेल व युवा कल्याण मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर तत्काल उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव से टेलिफोनिक वार्ता की और निर्देश दिया कि बलिया के वीर लोरिक स्टेडियम जरूरी खेल सुविधाओं के विस्तारीकरण के साथ ही दर्शक दीर्घा और स्विमिंग पूल बनवाने की खातिर खेलो इंडिया योजना के तहत प्रोजेक्ट बनाकर खेल मंत्रालय को उपलब्ध कराएं। खेल मंत्री ने सांसद द्वारा बलिया आने के निमंत्रण को भी सहर्ष स्वीकार किया गया और यह वादा किया गया कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के उपरांत वह बलिया की सरजमी पर जरूर कदम रखेंगे। खेल मंत्री से मिलने वालों में सांसद भरत सिंह के अलावा उनके राजनीतिक सहयोगी डॉक्टर अमर अरूण सिंह गामा और अन्य लोग शामिल रहे।

By- Ajit Ojha

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here