बलिया जिला मुख्यालय में 240 माइक्रो आब्जवर्स को ट्रेनिंग दी गयी

0
130

micro observer

बलिया (ब्यूरो)- विकास भवन सभागार में विधानसभा चुनाव 2017 के लिए लगाये गये माइक्रो आब्जर्वरों की प्रशिक्षण कार्यक्रम के पहले दिन तीन पालियों में कुल 240 माइक्रो आब्जवर्स को ट्रेनिंग दी गयी। प्रशिक्षण के दौरान पहुंचे जिला निर्वाचन गोविन्द राजू एनएस ने सभी के दायित्वों को बताया। माइक्रो आब्जर्वरों को संबोधित करते हुए कहा कि इस चुनाव में आपकी भूमिका काफी महत्वपूर्ण है। जो भी जानकारी दी जा रही है उसे ध्यान से सुनें।

उप निदेशक टीपी शाही, भूमि सरंक्षण अधिकारी संजेश श्रीवास्तव की देखरेख में चल रहे इस प्रशिक्षण में तीन पालियों में कुल 240 को प्रशिक्षित किया गया। बताया गया कि किस तरह चुनाव की सारी गतिविधियों पर नजर रख सकेंगे। ये प्रेक्षक सामान्य प्रेक्षकों के नियंत्रण में कार्य करेंगे। जो भी रिपोर्ट होगी, सम्बन्धित विधानसभा के प्रेक्षक को करेंगे। ये सूक्ष्म प्रेक्षक मतदान एजेंटों की उपस्थिति व आयोग के निर्देशों के अनुसार कार्य करेंगे।

प्रोजेक्टर के माध्यम से दी गयी जानकारी –
जिला निर्वाचन अधिकारी की उपस्थिति में विकास भवन सभागार में आयोजित माइक्रो आब्जर्वर के प्रशिक्षण में प्रोजेक्टर के माध्यम से पूरी चुनावी प्रक्रिया की जानकारी दी गयी। भूमि संरक्षण अधिकारी संजेश श्रीवास्तव ने एक-एक सूक्ष्म प्रेक्षकों की दुविधा को दूर किया। सभी को सम्पूर्ण जानकारी दी गयी। जानकारी से सम्बन्धित पुस्तिका भी दी गयी।

रिपोर्ट-संतोष कुमार शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY