बलिया के लाल ने कला के क्षेत्र में बुलंद किया झंडा

0
80

बलिया (ब्यूरो)- बलिया के एक और होनहार मु0 नुरूल हक ने कला के क्षेत्र में जनपद को गर्वान्वित किया है। यह पुरस्कार ऐनुअल आर्ट कैलेण्डर 2019 के द्वारा लितिल इण्डिया फाउन्डेशन की ओर से सर्टीफिकेट आफ एक्सीलेण्ट एवार्ड से स्मृति चिन्ह एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है। नुरूल हक के इस कामयाबी पर जी0आई0सी0 के कला शिक्षक डॉ0 इफ्तेखार ने शुभ कामना एवं बधाई दिया है और कहा कि जनपद की होनहार प्रतिभाए कला के क्षेत्र में अच्छा कार्य कर जनपद को गर्वान्वित कर रहे है।

सामाजिक कार्यकर्ता स्व सैय्यद मु0 नसीरूल हक के छोटे पुत्र मु0 नुरूल हक ने बी0एफ0ए0म0गा0 काशी विद्यापीठ वाराणसी एवं एम0एफ0ए0 उत्कल यूनिवर्सीटी उड़ीसा से पढ़ाई पूरा कर सनबीम स्कूल लहरतारा वाराणसी में अध्ययन कर चुके है। वर्तमान समय में सनबीम स्कूल अगसण्डा बलिया में फाईन आर्ट डिपार्टमेंट के हेड पर अपनी सेवा दे रहे है। नुरूल हक की पेंटिग एक दिवसीय प्रदर्शनी ‘हौवा का निर्माण’ शीर्षक से दिल्ली में आर्ट डेविल में प्रदर्शित हुई जिसमें विभिन्न चित्रकारों की 1500 कला कृतियों को प्रदर्शित किया गया।

इस प्रदर्शनी में लिटिल इण्डिया फाउण्डेशन के चेयरमैन सलीम खॉ और मैनेजिंग डायरेक्टर कविता खन्ना ने 1500 कलाकृतियों में से 100 कलाकृतियों को एनुअल आर्ट कैलेण्डर 2019 के लिए चयनित कर पुरस्कृत किया जिसमें जनपद के होनहार चित्रकार मु0 नुरूल हक की कलाकृति को ऐनुअल आर्ट कैलेण्डर 2019 में माह अगस्त में जगह मिली है। इस उपलब्धि पर सनबीम स्कूल अगसण्डा के डायरेक्टर डॉ0 कुँवर अरूण सिंह गामा, चेयरमैन संजय कुमार पाण्डेय, सचिव डॉ0 अरूण कुमार सिंह, प्रिसिपल मिसेज सीमा, कला शिक्षिका कु0 पूजा शर्मा, कु0 नूसी मरियम तथा विद्यालय परिवार के अतिरिक्त कला अध्यापक नौशाद अंसारी, श्वेता पाण्डेय, चित्रकार अपर्णा वर्मा ने बधाई दिया है।

रिपोर्ट- अजित ओझा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here