कृष्णा शिक्षा निकेतन के बच्चों को पुलिस ने पढ़ाया यातायात का पाठ

0
40

 

नरहीं/बलिया (ब्यूरो)- यातायात माह नवंबर अपने समापन की ओर जा रहा है, जिसमें पुलिस प्रशासन द्वारा जगह जगह लोगों को यातायात के नियमों की जानकारी दी गई। इसी क्रम में सोमवार के दिन क्षेत्र के नरहीं स्थित कृष्णा शिक्षा निकेतन इंटरमीडिएट कॉलेज के प्रांगण में विद्यालय के बच्चों व आसपास के सम्मानित लोगों को एकत्रित करके स्थानीय थाना अध्यक्ष तेज बहादुर सिंह ने यातायात के नियमों की विस्तृत जानकारी दी। लोगों को बताया कि यदि आप दो पहिया वाहन का प्रयोग करते हैं तो हेलमेट लगाकर जरूर चलें। जिससे कानून का भी पालन हो और आप की भी सुरक्षा बनी रहे। यदि चार पहिया वाहन का प्रयोग करते हैं तो सीट बेल्ट जरूर लगाएं।

सड़क के बाएं चलें, सड़क पार करते समय दाहिने और बाएं दोनों तरफ देखकर पार करें, जिससे किसी भी अनहोनी से बचा जा सके। बताया कि वाहन चलाते समय हमेशा इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि जब आप किसी घनी बस्ती से गुजर रहे हो तो गति धीमी करके निकलना चाहिए। जिससे यदि कोई व्यक्ति या कोई जीव अचानक आपके सामने आ जाता है तो आप खुद पर संयम कर सकें।

गाड़ी धीरे चलाएं जिससे आपका परिवार आपके प्रति निश्चिंत हो और आपकी सुरक्षा बनी रहे इसी क्रम में बच्चों को बताया कि विद्यालय से निकलते समय या विद्यालय आते समय हमेशा बाएं साइड का प्रयोग करें और सड़क पर ना चले पटरी का प्रयोग करें। जिससे सड़क पर चलने वाले वाहनों को भी परेशानी ना हो और आपको भी कोई क्षति ना हो। इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक रविकांत उपाध्याय लल्लू, ग्राम प्रधान नरहीं बब्बन राय, उप निरीक्षक नरेंद्र कुमार शर्मा व पुलिस टीम सहित काफी संख्या में ग्रामवासी व क्षेत्र वासी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- मनीष राय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here