श्मशान घाट पर कब्जे को लेकर बाल्मीक समाज अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

0
115

करहल/मैनपुरी(ब्यूरो)- बाल्मीक सामज के षमषान घाट पर कब्जे के मामले ने एक बार फिर तूल पकड लिया है। बाल्मीक समाज के लोगो ने एक होकर आवज उठाई है कि जब तक समाज के षमषान घाट को सुरक्षित नही किया जायेगा तब तक हम हडताल पर रहेगे। और वह अपनी कुछ समस्याओ को लेकर हडताल पर चले गये है।

बताते चले कि सन 2016 मे भी बाल्मीक समाज के षमषान घाट पर दबंगो ने कब्जा कर लिया था। तभी प्रषासन ने अपनी मौजूदगी मे लेखपालो के साथ मिलकर दबगो के कब्जे से षमषान घाट को मुक्त कराया था। तभी दो हफ्ते पूर्व फिर से कब्जा करके घान की फसल को रोप लिया था। जानकारी होने पर उपजिलाधिकारी को अवगत कराया लेकिन दुर्भाग्यवश उनका भी ट्रान्सफर हो गया और अब सुनवाई न होने से वह अनिष्चतकालीन हडताल पर चले गये है।

बाल्मीक समाज के लोगो ने अब अपनी मागो को अपने सामने रख दिया है कि जब तक समाज के षमषान घाट को सुरक्षित, समाज की धर्मषाला का निर्माण और समाज की बस्ती मे स्थित मन्दिर का निर्माण नही किया जायेगा। तब तक किसी भी कीमत पर हम हडताल खत्म नही करेगे। सूत्रो से पता चला है कि धर्म षाला के निमार्ण के नाम पर 77 लाख रूपये का टेण्डर नगर पंचायत करहल मे आ चुका है लेकिन अब तक किसी ने कोई सुनवाई नही की है।

रिपोर्ट- दीपक शर्मा 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here