बैंक उद्यमियों को दें अधिक लाभ: जिलाधिकारी

0
101


रायबरेली : विभिन्न बैंकों के अधिकारियों प्रतिदिन आख्या करके अधिक से अधिक उद्यमियों को लाभ पहंुचाने के लिए ऋण, स्वीकृत करें। लक्ष्य के अनुसार मार्जिन मनी उन्हें स्वीकृत कराई जाये, जिससे उद्यमियों का अधिक से अधिक लाभ पहंुचाया जा सके। 1232 आवेदन पत्र हस्त शिल्पियों के प्राप्त हुए है। औद्यौगिकी क्षेत्र के साथ प्रत्येक शुक्रवार को समाधान दिवस पर उद्यमी अपनी समस्या अवगत करायें। औद्यौगिक क्षेत्र सुल्तानपुर रोड पर 10 स्ट्रीट लाइट लगवाये। पुलिया बनने तथा शत में हूटर लगवाने एरिया-1 में लाइट लगवाने के लिए योजना में शामिल करने एवं दस लाइटे लगवाने के निर्देश विद्युत विभाग के इन्जीनियर एवं नगरपालिका परिषद को निर्देश दिये।

कलेक्ट्रेट स्थित बचत भवन सभागार में उद्योग बन्धु की बैठक करते हुए यह निर्देश सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को दिये। 01 लाख से कम की इनकम होना चाहिए, 78 पेंशन योजना के लिए पात्रता के लिए चिन्हित किये गये। समाजवादी पेंशन योजना के अन्तर्गत 19 लाभार्थियों के खाते में मार्जिन मनी जा चुकी है। प्रधान मंत्री रोजगार योजना एवं समाजवादी युवा स्वरोजगार के अन्तर्गत भी प्रगति कम है लक्ष्य के अनुरूप प्रतिदिन आख्या कर कार्य किया जाये। सलोन में विद्युत फीडर को औद्यौगिक फीडर घोषित किये जाने के लिए कार्यवाही की जा रही है। मुख्यालय लखनऊ पर अनुस्मारक पत्र भी भेजा गया है। औद्यौगिक इकाईयों के साथ प्रत्येक शुक्रवार को समाधान दिवस पर उद्यमी अपनी समस्याएं अवगत करावयें । बैठक में उपायुक्त उद्योग सविता भारती रंजन ने आश्वासन दिया कि उद्योग विभाग द्वारा उद्यमियों की प्रगति को पूरा प्रयास किया जायेगा। उन्होंने विभाग द्वारा संचालित सभी योजनाओं की प्रगति पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर विभिन्न बैंकों सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों एवं उद्यमियों ने भाग लिया।

रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here