भारतीय स्टेट बैंक डाला शाखा में धूम धाम से मनाया गया बैंक दिवस

0
89


सोनभद्र(ब्यूरो) डाला में हर वर्ष की भॉंति इस वर्ष भी भारतीय स्टेट बैंक ने धूमधाम से बैक परिसर में आज शनिवार को सुबह दस बजे 62 वॉं बैक दिवस शाखा प्रबन्धक गोपाल श्रीवास्तव के नेतृत्व में मनाया गया। बैंक दिवस पर शाखा प्रबन्धक ने कैश ट्रास्फर्स से कैशलेस ट्रान्जेक्सन के बारें में आगन्तुक ग्राहको को विस्तृत जानकारी दी ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सन् 1911 में तीन बैकों को मिलाकर इम्पीरियल बैंक बनाया गया उसके पश्चात  1, जुलाई 1955 में इमीरियल बैंक एसबीआई में कनवर्ट हुआ तब से लगातर एक जुलाई को बैंक दिवस भारतीय स्टेट बैकों मे मनाया जाता है । बैक दिवस पर बैक डाला स्टेट बैंक के मैनेजर गोपाल श्रीवास्तव ने सर्व प्रथम कर्मचारियों के साथ प्रतिज्ञा ली की अपने ग्राहको का एक मात्र विकल्प बनने का प्रयास निंरंतर करुंगा और स्टेट बैंक के वैभव की रक्षा करुगां । उसके बाद मैनेजर श्री श्रीवास्तव ने बताया की हमारे बैंक में नये योजना के तहत कैश ट्रान्सफर्स से कैश लेश ट्रान्जेक्सन, पुरानी पसन्द से लुभावनी एप्स, एसएमएस के माध्यम से बैलेंश व विवरणों की जानकारी एवं स्वास्थ बीमा के बारे में विस्तृत जानकारी दी । साथ ही ग्राहको से बैंको में हो रहे साइबर क्राइम को ध्यान देते हुऐ अपील की कि एटीएम पिन की गोपनीयता बनाये रखें जिससे आपकी जिवन की पूंजी सुरक्षित हो सके ।

बैंक दिवस पर स्टेट बैंक को झालरों व गुब्बारों से सजाया गया और आगन्तुक ग्राहकों को मिष्ठान भी वितरित किया गया । इस दौरान बैंक के सेवा निवृत्त कर्मचारी राजकुमार जेटली, सहायक प्रबन्धक बडेलाल यादव, शिव कुमार, राजकुमार मिश्रा, रामेश्वर प्रसाद शुक्ला, ओमप्रकाश राय सहित दर्जनो ग्राहक मौजूद रहे ।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY