बैंक आफ महाराष्ट्र में नये खाता खुलवाने के लिये सप्ताह भर लग जाता है

0
108

पैलीमेटा/छत्तीसगढ़: क्षेत्र में एक ही बैंक होने की वजह से बैंक स्टाफ़ के रवैइये से खाता धारक प्रति दिन परेशान रहते है । बैंककर्मियों द्वारा स्टाफ़ की कमी होने का बहाने बना दिया जाता है ।

आस पास क्षेत्र के ग्रामीण नये खाता खुलवाने के लिये 10 से 15 कि.मी. सफर कर बैंक आफ महाराष्ट्र पैलीमेटा आते है, पर बैंक स्टाफ़ के द्वारा सही जानकारी नहीं मिलने से ग्रामीणों को सप्ताह भर का सफर काटने के बाद तब जा कर नये खाता खुलता है । यही नही इस बैंक पर नये खाता खोलने के लिये यहाँ फार्म तक नही मिल पाता है। फोटो कापी सेन्टर से फॉर्म लाना पड़ता है । फार्म पूर्ण होने के बाद भी बैक स्टाप द्वारा मना कर दिया जाता है कि आज फार्म जमा नही होगा और दूसरे दिन आने के बाद भी फार्म में त्रुटि निकाल दी जाती है । ज्यादातर सही जानकारी सूचना नही मिलने से ग्रामीणों द्वारा फार्म गलत हो जाता है । इसमें कम पढे लिखे लोगो को ज्यादा परेशानी होती है । फिर अगला दिन आने को बोल दिया जाता है ।

ऐसे में ग्रामीणों के सप्ताह भर का दिन बैंक में बार बार चक्कर लगाने में गुजर जाती है। अपने बाकी काम काज छोडकर सारा दिन बैंक में ही गुजर जाता है । ऐसे तैसे क्षेत्र के देवरचा बुढान भाट, डंडुटोला, सुकतरा लवातरा, गहिराटोला, सिंगारपुर, गर्रा भंडारपुर, पटपर, ठाकुर टोला, ग्रामीणों को बहुत बडी परेशानी झेलने के बाद सप्ताह भर में लगभग 150 कि.मी. सफर करने के बाद तब जाकर बैंक आफ महाराष्ट्र पैलीमेटा में नये खाते खुलती है । यह परेशान होकर क्षेत्र के अधिकाश ग्रामीण नये खाता खोलवाने अब 20 से 25 कि.मी. सफर करने के बाद गंडई, छुईखदान जाना पड रहा है । ग्राम ठाकुरटोला के संजय मशीह, राधा मोहन दास वैष्णव ने ठाकुरटोला और पैलीमेटा में नये ग्रामीण बैक खोलने की मांग प्रशासन से की है|

रिपोर्ट- हितेश मानिकपुरी/हरदीप छाबड़ा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY