बार एसोसिएशन की वोटर लिस्ट पर आज होगा निर्णय

0
142

प्रतीकात्मक

देहरादून : के बार एसोसिएशन के वोटरों को लेकर चल रही असमंजस की स्थिति पर शुक्रवार को विराम लग जायेगा। बार काउन्सिल के अधिवक्ता जनरल के समक्ष स्थिति साफ़ टीम दून लौट आई है। वोटरों की संख्या जारी करने के बाद शनिवार को नोटिस बोर्ड पर सूचना चस्पा दी जाएगी।

बता दें कि बार एसोसिएशन के विभिन्न पदों के लिए नौ फरवरी को नामांकन वाले दिन ही मतदाता सूची को लेकर विवाद खड़ा हो गया था। बार काउंसिल ने अपने यहां पंजीकृत 2072 अधिवक्ताओं की सूची भेजते हुए चुनाव कराने को कहा था, जबकि बार एसोसिएशन अपने यहां पंजीकृत 2770 अधिवक्ताओं की वोटर लिस्ट पर चुनाव कराना चाह रहा था।देहरादून बार काउन्सिल और बार एसोसिएशन के बीच वोटर लिस्ट को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी।

इसके चलते बार के चुनाव बढ़ाते हुए 28 फरवरी की किया गया। विवाद को सुलझाने के हाउस में कई मामलो में निर्णय लिया गया। इसके बाद पांच सदस्यीय वकीलों की कमेटी बार काउन्सिल के एडवोकेट जनरल से मिलने नैनीताल गयी थी। नैनीताल में वकीलों की कमेटी ने बार एग्जाम और सत्यापन करा चुके वकीलो की पैरवी की। इस दौरान विवादित वोटरों पर भी चर्चा हुई। गुरुवार देर रात को कमेटी दून पहुच गयी है।

बार एसोसिएशन के सचिव अनिल गाँधी ने बताया की शुक्रवार को वोटरों की स्थिति साफ़ हो जाएगी। उन्होंने बताया की संख्या पर फैसले के बाद शनिवार को नोटिस बोर्ड में सूचना चस्पा कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि बार एसोसिएशन के चुनाव को अब मात्र पांच दिन बचे हैं, ऐसे में अध्यक्ष, सचिव,सहसचिव और उपाध्यक्ष समेत 11 पदों के लिए चुनाव लड़ रहे 36 उम्मीदवारों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है, प्रत्याशी अपने अपने पक्ष में एक अच्छा माहौल  बनाकर वोट मांग रहे हैं, कमेटी के साथ बार काउन्सिल ने अन्य किन मुद्दों पर चर्चा की और एसोसिएशन को निर्देशित किया इस पर भी शुक्रवार को स्थिति साफ़ हो जायेगा |

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here