बरसात के मौसम मे अध्यापक करते रहे मस्ती, दिन पर प्राथमिक विद्यालय पर लटकता रहा ताला

0
42


करहल/मैनपुरी (ब्यूरो)- जहा एक ओर केन्द्र व राज्य सरकार शिक्षा व्यवस्था पर काफी जोर दिये हुये है। वही प्रशासन उनके अरमानो पर जमकर पानी फेरने मे लगा हुआ है और सरकार के कल्याण कारी योजनाओ मे जमकर पलीता लगा रहे है।

एक मामले के अनुसार मैनपुरी जनपद के करहल तहसील के ग्राम दोस्तपुर बरसात के मौसम मे प्राथमिक विद्यालय दोस्तपुर मे सुबह साढे 10 बजे तक ताला लटकता हुआ दिखाई दिया। ग्राम प्रधान ने कडी नाराजगी जाहिर करते हुये कडी कार्यवाही करने को कहा।

बताते चले कि क्षेत्र के ग्राम दोस्तपुर मे शिक्षा विभाग के अधिकारी सुस्त रवैया अपनाकर हर रोज स्कूल मे एसो आराम फरामने जाया करते है। वही ऐसो आराम करने के लिये बरसात ने शिक्षकों पर और चार चाँद लगा दिये है और शिक्षको ने बरसात के मौसम मे स्कूल न जाने का निर्णय लिया।

वही बच्चे भी स्कूल के गेट पर काफी देर तक बैठे रहे जब कोई अध्यापक नही आया तो बच्चे भी काफी देर बाद चले गये। जब इसके बारे मे ग्राम प्रधान को जानकारी हुयी तो ग्राम प्रधान ने इस पर कडी निन्दा की और कडी कार्यवाही करने को कहा।

मजे की बात ये है कि सरकार के अध्यापक बच्चो को पढाने लिखाने के लिये सरकार से 40 हजार रूपये एठ कर मोटी रकम वसूल रहे है और वह इस रकम मे ऐसो आराम फरमा रहे है। क्षेत्र के अधिकारियो का इस ओर विल्कुल ध्यान नही है। प्रशासन चुप्पी साधे हुये बैठा हुआ है। क्षेत्र के करीब दो सैकडा से अधिक प्राथमिक विद्यालय मे ऐसे ही ताला लटकता हुया दिखाई देता है। जिस पर कोई अधिकारी एक्शन लेने से कतराता है।

रिपोर्ट- दीपक शर्मा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY