अपनी ही सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरे बैरिया विधायक

0
124

बलिया(ब्यूरो)- अपनी ही सरकार के ‘सिस्टम’ को कटघरे में खड़ा करते हुए बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह शनिवार को सड़क पर उतर आये। अधिकारियों पर लालफीताशाही व भ्रष्टाचार का गम्भीर आरोप लगाते विधायक ने सात किलोमीटर की लम्बी मानव श्रृंखला बनाकर न सिर्फ प्रदर्शन किया, बल्कि चेतावनी भी दी कि यदि बाढ़ व कटानरोधी कार्य शुरु नहीं हुआ तो 24 मई से उपवास करेंगे।

बैरिया से पहली बार भाजपा से चुनाव जीते सुरेंद्र सिंह ने बागी तेवर अख्तियार कर लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की चेतावनी से बेपरवाह भाजपा विधायक ने अपनी ही सरकार के अधिकारियों के खिलाफ न सिर्फ मोर्चा खोल दिया बल्कि वे मुख्यमंत्री के खिलाफ भी टिप्पणी करने से परहेज नही किये। समर्थकों तथा बाढ़-कटान पीड़ितों के साथ शनिवार को सड़क पर उतरे विधायक ने एनएच-31 पर दूबेछपरा से टेंगरही तक मानव श्रृंखला बनाकर सांकेतिक विरोध प्रदर्शन किया। यह कार्यक्रम पूर्वान्ह 9 बजे आरम्भ हुआ, जो दो घण्टे तक चला। पत्रकारों से बातचीत में विधायक ने प्रदेश शासन व जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि उनके विधान सभा क्षेत्र की डेढ़ लाख आबादी हर साल गंगा व घाघरा नदी के बाढ़ से तबाह होती है। जानकारी दी कि प्रदेश शासन ने बाढ़ से बचाव के लिये 29 करोड़ रुपये की कार्ययोजना स्वीकृत की है लेकिन लूट खसोट की मानसिकता के चलते अधिकारी काम शुरू नहीं कर रहे। वे इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लेकर सिंचाई मंत्री, विभागीय व जिला प्रशासन के उच्चाधिकारी से कई बार मिल चुके हैं लेकिन इस मुलाकात का भी कोई सार्थक परिणाम नहीं हुआ। एक सवाल के जबाब में विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने भी इस मामले में अपेक्षित कदम नही उठाया। यही नहीं, बाढ़ एवं कटान से बचाव कार्य के मामले में उन्होंने बिहार की नीतिश सरकार को योगी सरकार से बेहतर बताया। विधायक ने स्पष्ट किया कि एक सप्ताह में कार्यारम्भ नही हुआ तो वह 24 मई को भूख हड़ताल शुरू करेंगे। कहा कि समाजहित व जनता उनके लिए सर्वोपरि है। भाजपा व विधायक का पद इसके बाद है। वे जनता के लिये जान भी दे देंगे ।

रिपोर्ट- संतोष कुमार शर्मा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY