बरवाअड्डा चेंबर ने चलाया सफाई अभियान, स्वच्छता के प्रति लोगों को किया जागरूक

0
92

बरवाअड्डा/धनबाद(ब्यूरो)- एक तरफ जहां पूरे देश में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है ।अभियान चलाकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक किया जा रहा है। देश के प्रधानमंत्री का सपना स्वच्छ भारत समृद्ध भारत को लेकर सरकार द्वारा जोरों-शोरों से अभियान चलाया जा रहा है आमजनों तक स्वच्छता का संदेश पहुंचाने के लिए सरकार विज्ञापन सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से भी लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक कर रहे हैं।

वही बरवाअड्डा चेंबर ऑफ कॉमर्स ने रविवार को बरवाअड्डा टुंडी रोड के विभिन्न जगहों पर सफाई अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया। इसकी शुरुआत चेंबर के अध्यक्ष गोपाल प्रसाद महतो ने खुद अपने हाथों से नाली में उतरकर सफाई कर की। चेंबर के सदस्यों ने मंदाकिनी रोड में बहने वाली नाली के गंदे पानी को साफ कर इसमें पानी बहाने वाले ग्रामीणों से अपील की वह नाली के गंदे पानी में कचड़ों को ना फेंके।

सदस्यों ने अपने हाथों में कुदाल, फावड़ा, रायता, कड़ाही लेकर घूम-घूम कर सफाई अभियान चलाया दिन भर चले इस अभियान के बाद टुंडी रोड एवं मंदाकिनी रोड का नजारा बदला नजर आ रहा है। अध्यक्ष श्री महतो ने कहां की स्वच्छ भारत के लिए लोगों को अपने घरों के साथ आस-पास के क्षेत्रों की भी सफाई पर विशेष ध्यान देना चाहिए। हम लोग इसे अभियान ना मानकर एक मिशन के तहत क्षेत्र में सफाई का कार्य करेंगे। साथ ही कहा कि स्वच्छ वातावरण रहने से तन और मन दोनों स्वच्छ एवं स्वस्थ रहते है।

चेंबर के द्वारा इस अभियान को चलाने से बाजार के आसपास के क्षेत्रों के अलावा अन्य क्षेत्रों के लोगों ने भी चेंबर के इस पहल की सराहना की। मौके पर सचिव पप्पू सिंह, कोषाध्यक्ष कुलदीप प्रसाद पंडित, संगठन सचिव दिलीप विश्वकर्मा, वरीय उपाध्यक्ष गुड्डू सिंह, लक्ष्मी प्रसाद गुप्ता, पन्नालाल महतो, प्रवेश मिश्रा, पीताम्बर हजारी, अजय राय सहित दर्जनों सदस्य मौजूद थे।

रिपोर्ट-गणेश कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here