चार मार्च से किया जाएगा राजभवन में बसंतोत्सव का आयोजन

0
121

sarswati pooja pandal
देहरादून : देहरादून में राजभवन में वसंतोत्सव-2017 का आयोजन चार मार्च से किया जाएगा। सोमवार को बैठक को संबोधित करते हुए राज्यपाल डॉ. के.के पाल ने कहा कि कृषि के लिए सभी के मन में बनी धारणा को बदलने की जरूरत है।इसको लेकर राज्यपाल डॉ. के.के पाल ने संबंधित अधिकारियों, जिलाधिकारी व उत्सव में प्रतिभाग करने वाले छात्रों के साथ बैठक कर वसंतोत्सव को और आकर्षक बनाने पर चर्चा की।

पौधों को आकर्षण के केंद्र में रखा जाएगा

सभी लोगों को इस दिशा में जागरूक किया जाना चाहिए कि कम जगह, समय और सीमित संसाधनों में भी हर व्यक्ति पौष्टिक सब्जी व वनस्पति उगा सकता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस वसंतोत्सव में बहुत ही कॉम्पैक्ट तरीके से राजभवन में उगाए गए मशरूम वर्टिकल गार्डन, अन्य सब्जियों, पौधों को आकर्षण के केंद्र में रखा जाएगा।

वसंतोत्सव-2017 में वन तुलसी  का चित्रण

राज्यपाल डॉ. के.के पॉल ने कहा कि इस उत्सव में वन तुलसी /बद्री तुलसी का चित्रण डाक टिकट पर किया जाएगा। वसंतोत्सव की तैयारियों को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किए जाने के बाद अधिकारी कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करने में जुट गए हैं।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here