जाम के झाम में फंसा बसखारी रो रहा बदहाली के आंसू

0
187

Jam
अंबेडकर नगर : बसखारी चौराहे पर जाम की समस्या इस कदर हो गई है कि यहां पर आए दिन हर समय जाम ही जाम नजर आता है। इस जाम की समस्या से राहगीरों और स्थानीय लोगों के साथ-साथ स्कूली बच्चों को भी जाम की समस्या झेलना पड़ता है। बसखारी चौराहे से जलालपुर मार्ग टांडा मार्ग अकबरपुर मार्ग और आजमगढ़ मार्ग पर अतिक्रमण इस कदर है कि जिसे हटा पाना स्थानिक प्रशासन के लिए नाको चने चबाने के बराबर हो गया है वही डग्गामार वाहनों की स्थिति यह है कि रोड के बीचोंबीच खड़ा होकर सवारियां भरते हैं और आड़े-तिरछे जहां चाहा वहीं से गाड़ियों को मोड़ने की वजह से भी आए दिन जान की समस्याएं बनी रहती है अक्सर छोटी मोटी घटनाएं भी होती रहती हैं | इन सभी समस्याओं से निजात पाना बसखारी क्षेत्रवासियों और आने वाले राहगीरों के लिए एक अभिशाप बन गया है क्षेत्रवासी आज भी पूर्व में तैनात थानाध्यक्ष मनोज पंत को याद करते हैं क्योंकि उनके समय में बसखारी थाना क्षेत्र में जाम की समस्या पूरी तरह कंट्रोल में था। अतिक्रमण भी लगाम लगा हुआ था।

क्षेत्रवासी जाम देखने को तरस जाते थे की जाम क्या चीज होती है। लेकिन उनके स्थानांतरण होने के बाद स्थिति जस की तस फिर वैसे ही हो गई। पूर्व में तैनात थानाध्यक्ष मनोज पंत का दहशत इस कदर था लोगों को कि आक्रमणकारी खुद की सुरक्षा को देखते हुए चौराहों से आक्रमण करने से गुरेज करते थे और डग्गामार वाहन अपने ही स्टैंड पर सवारियों को उतारती और बैठती थी। और चोर-उचक्के कोसों दूर नजर आते थे तथा क्षेत्र में क्राइम भी पूरी तरह से कंट्रोल में रहती थी। लेकिन इस समय सारी स्थिति पुरानी जैसी हो गई है जिसके कारण आज भी क्षेत्रवासी थानाध्यक्ष मनोज पंत को याद करते हैं।

रिपोर्ट – सर्वेश गुप्ता

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY