बीसीसीआई ने तीनों खिलाड़ियों को ‘क्लीन चिट’ दी

0
146
प्रतीकात्मक फोटो (photo credit- PTI)
प्रतीकात्मक फोटो (photo credit- PTI)

बीसीसीआई ने आज उन तीन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों को क्लीन चिट दे दी जिन पर आईपीएल के पूर्व आयुक्त ललित मोदी ने मुंबई के एक व्यवसायी से रिश्वत लेने का आरोप लगाया था। बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर से जब ललित के जून 2013 में आईसीसी को भेजे गये पत्र के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘इसमें कुछ भी नहीं है। ’’ इस पत्र में ललित ने दावा किया था कि भारत के दो और वेस्टइंडीज के एक क्रिकेटर में से प्रत्येक को 20 करोड़ रूपये का भुगतान किया गया था। ठाकुर ने आज यहां कहा, ‘‘ललित मोदी ने आईसीसी को पत्र लिखा, इसलिए उन्होंने बीसीसीआई को पत्र के बारे में अवगत कराया।

तीनों खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं और अंतरराष्ट्रीय क्षेत्राधिकार के अंतर्गत आते हैं। आईसीसी से अब तक इन खिलाड़ियों के बारे में कोई जानकारी नहीं है और इसलिए यह एक तरह से उन्हें खेलने के लिये क्लीन चिट है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘आईसीसी ने प्रेस विज्ञप्ति भेजी। उसने बीसीसीआई को तीनों खिलाड़ियों के बारे में सूचना दी। जब कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलता है तो आईसीसी जिम्मेदार होती है।

केवल आईसीसी ही अपनी जांच के अनुसार जवाब दे सकती है। यह आईसीसी के क्षेत्राधिकार में आता है। उन्होंने कहा कि वे जांच कर रहे हैं इसलिए केवल वही जवाब दे सकते हैं। यदि कुछ हुआ तो वे वापस हमें जानकारी देंगे। ’’

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

20 + seventeen =