गलती पाये जाने पर कार्रवाई के लिए तैयार रहें अधिकारी: जिलाधिकारी

बलिया(ब्यूरो)– अधिकारी-कर्मचारी अपना काम करने का तरीका बदलें अन्यथा गलती पाई जाने पर कार्रवाई के लिए तैयार रहे। उपयुक्त उद्द्गार जिलाधिकारी सुरेन्द्र विक्रम ने विकास खण्ड के प्रमुख हाल में विकास की समीक्षा बैठक के दौरान व्यक्त की। जिलाधिकारी ने ब्लाक मुख्यालय का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश भी दिये। समीक्षा बैठक में उन्होंने ग्राम विकास अधिकारियो को चार्ज न देने पर आक्रोश जताते हुये कहा कि तत्काल चार्ज दे। सोमवार तक चार्ज न देने वाले कर्मचारियो को सस्पेंड करने का भी निर्देशित किया।

ब्लॉक के गावोंकी विकास की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी महोदय ने कहा कि गांव में मिलने वाले बजट पर 10% की धनराशि सफाई अभियान पर खर्च करें कर्मचारी। सभी सार्वजनिक स्थलों पर सफाई के साथ साथ प्रकाश की व्यवस्था करने का आदेश दिया। सफाई पर विशेष ध्यान देते हुए कहा कि सफाई कर्मियों को सफाई किट उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया। गांव में सफाई कर्मी की कमी होने पर नरेगा के माध्यम से सफाई का कार्य कराये।खण्ड विकास अधिकारी को एक वाट्सअप ग्रुप बनाने का भी निर्देश दिया जिस पर कर्मचारी अपने कामों का विवरण ब्लॉक मुख्यालय को दे की कब कहा है और क्या कर रहे है। राशन कार्ड के सत्यापन के साथ-साथ परिवार रजिस्टर को भी दुरुस्त करें । बीपीएल सूची सार्वजनिक स्थानों पर तत्काल लिखे। किसी भी गांव में सार्वजनिक वितरण प्रणाली में गड़बड़ी पाए जाने पर ग्राम विकास अधिकारी भी दंड के भागी बनेंगे।

तहसील परिसर में जलजमाव की समस्या को दूर करने के लिए खण्ड विकास अधिकारी को नरेगा के अंतर्गत मिट्टी भरने का निर्देश दिया। ग्राम विकास अधिकारियों के अनुपस्थित रहने पर एडीओ पंचायत को कड़ी फटकार भी लगाई । जिलाधिकारी ने कहा कि गावों में विकास के लिये पर्याप्त धन मिल रहा है। विकास में शिथिलता कतई बर्दाश्त नहीं की जायेगी। रसड़ा को आदर्श विकास खण्ड बनाना है। इस मौके पर जिला विकास अधिकारी शशि मौली मिश्रा, खंड विकास अधिकारी रामअशीष, ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि सतीश सिंह, एडीओ पंचायत फूल बदन सिंह, एडीओ एस्टी आनंद कुमार चौरसिया, जफर अहमद आदि ब्लाक कर्मी उपस्थित रहे।

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY