बेबस पुलिस, खुलेआम घूम रहे अपराधी

0
66

सुल्तानपुर(ब्यूरो)- पत्रकार पर हुए जानलेवा हमले के मामले में पुलिस कई महीनों बाद भी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। जिसके संबंध में चल रही मॉनिटरिंग अर्जी पर सुनवाई के पश्चात सीजेएम विजय कुमार आजाद ने विवेचक से नवीनतम आख्या के साथ केसडायरी तलब करने का आदेश दिया है।

मामला कमरौली थाना क्षेत्र का है, मालूम हो कि बीते 8 अक्टूबर की शाम को एक हिंदी दैनिक अखबार के पत्रकार तौफ़ीक अहमद निवासी महोना पश्चिम थाना बाजार शुकुल मोटर साइकिल लेकर जगदीशपुर कस्बे से घर के लिए आ रहे थे। इसी दौरान रास्ते में घात लगाए बैठे आरोपियों ने लोहे की रॉड आदि से उन पर जानलेवा हमला किया, जिससे उन्हें गंभीर चोटें आई। इन चोटों के वजह से करीब 3 दिनों तक तौफीक बेहोश भी रहा।

इस मामले में तौफीक के भाई की तहरीर पर अज्ञात लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गई। होश में आने पर तौफीक ने गांव के ही चांद, शहरयार व उसके रिश्तेदार मोहसिन एवं दो अज्ञात के जरिए हमला किए जाने की बात बताई । पर घटना के करीब सात माह बाद भी पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है ,बल्कि विवेचक आरोपियो का बचाव करते हुए तौफीक पर ही मुकदमे में सुलह के लिए दबाव बना रहे हैं।

इसी मामले में मॉनिटरिंग अर्जी पर सुनवाई के दौरान पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए अभियोजन पक्ष ने कार्यवाही की मांग की। सीजेएम विजय कुमार आजाद ने आगामी 4 जून के लिए नवीनतम आख्या के साथ केसडायरी थानाध्यक्ष को तलब कराने का आदेश दिया है।

रिपोर्ट-दीपक मिश्रा 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here