स्वामी के चहेते राहुल राठौर का टिकट भाजपा ने काटा

0
395

rahul rathour

मैनपुरी (ब्यूरो)- सूबे की सियासत पर कब्जा जमाने को आतुर भारतीय जनता पार्टी भी अब सपा व बसपा की राह पर चल पड़ी है और टिकटों को बदलने में लग गई है। इसका ताजा मामला उस समय देखने को मिला जब मैनपुरी की 108 भोगांव सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड रहे राहुल राठौर का पत्ता काट दिया और उनकी जगह रामनरेश अग्निहोत्री को प्रत्याशी घोषित कर दिया है। इसके साथ ही जिले की सियासत में अचानक गर्मी आ गई है ।और पर्चा भरने जा रहे भाजपा के अन्य प्रत्याशी भी सहम गए। एकाएक हुए घटनाक्रम में राठौर को दिया गया यह झटका तब और भी अहम हो गया जब वे नामांकन भरने के लिए जिला मुख्यालय के निर्वाचन कार्यालय पहुंच गए थे।

मौर्या को जोर का झटका धीरे से लगा-
भाजपा ने बसपा के कद्दावर नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को अपनी पार्टी में शामिल करके बसपा के पैरों तले की जमीन खिसका दी थी, लेकिन अब मौर्या के भी पर कतरने शुरू कर दिए हैं। राहुल राठौड को मौर्य खेमे का खासम खास माना जाता है और यही वो वजह थी कि उन्हें मैनपुरी की 108 भोगांव विधानसभा से टिकट मिला था। गौर करने वाली बात यह है कि अपने समर्थकों को टिकट नहीं दिए जाने से मौर्य पहले से ही नाराज चल रहे हैं और अब राठौड का टिकट काटकर भाजपा ने उन्हें एक झटका और दे दिया है।

पहले दूसरे स्थान पर रहे थे-
राठौड को भाजपा में जिताऊ प्रत्याशी माना जा रहा था। वे हाल ही में बसपा में शामिल हुए थे। वे इस विधानसभा में 2012 के चुनाव में दूसरे नंबर पर रहे थे और इसलिए इस बार के चुनाव में जीत की उम्मीद में ही पार्टी ने यह टिकट दिया था। दरअसल आज तक के इतिहास में भाजपा यह सीट नही जीत पायी है। पिछले 15 सालो से इस पर सपा का कब्जा रहा है।
रिपोर्ट- प्रमोद झा
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY